बुलंदशहरः गोवंश के अवशेषों पर भड़के ग्रामीण, SO की कर दी पिटाई, मामले में तीन पुलिसवाले सस्पेंड

बुलंदशहर। योगी राज में गौकशी करने वाले बाज नहीं आ रहे हैं। अरनिया क्षेत्र में गोवंशों के अवशेष मिलने पर ग्रामीण भड़क गए। ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी और पुलिस के लचर रवैय के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। लोगों को समझाने गए एसएचओ व एक सिपाही के साथ जमकर मार पिटाई भी की और पुलिस की डायल 100 गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। मौके पर पहुंची एसएसपी ने थानाध्यक्ष, उपनिरीक्षक व बीट कांस्टेबिल को निलंबित कर दिया है। फिलहाल गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

 

मामला बुलंदशहर के अरनिया थाना क्षेत्र के गांव लखनवाड़ा का है। लखनवाड़ा गांव में शुक्रवार की सुबह गायों को चारा डालने निकले लोगों ने घरों में गाय न पाकर उनकी तलाश शुरू कर दी। गायों की तलाश करते हुए ग्रामीण लखनवाड़ा नहर की पटरी पर पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर दंग रह गए। वहां पर गोवंश के अवशेष पड़े हुए थे। गोवंश के अवशेष पड़े होने की जानकारी जब ग्रामीणों व हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यक्रताओं को हुई तो सैकड़ों की तादात में लोग एकत्रित हो गए। ग्रामीण आरोपियों की गिरफ्तारी और पुलिस प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन करने लगे।

सूचना पर पहुंची डायल 100 की गाड़ी पर आक्रोशित ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। पुलिस पर पथराव की सूचना पर एसओ खानपुर राजवीर सिंह चैहान और एक सिपाही की पिटाई कर दी गई। गुस्साए लोगों की पिटाई से एसओ घायल हो गया। लोगों ने पुलिस जीप और डायल 100 की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस जीप पर पथराव और मार पिटाई की सूचना पर एसएसपी सोनिया सिंह, एसपी देहात जगदीश चन्द शर्मा व आठ थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई और लोगों को शांत करने का प्रयास किया लेकिन लोग शांत होने के लिए तैयार नही थे। लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे।

एसएसपी सोनिया सिंह ने तत्काल कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष अशोक कुमार, उपनिरीक्षक प्रवीन कुमार व बीट कांस्टेबिल सुनील कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। फिलहाल पुलिस ने 6 लोगों को भी हिरास्त में ले लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *