जो सीएम योगी ने कहा, मैं कह देता तो अब तक गिरफ्तार हो चुका होता: आजम खान

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के योग और नमाज में बहुत सी मुद्राएं एक जैसी बताए जाने पर सपा नेता और विधायक आजम खान ने कहा है कि अगर इतनी ही बात मैनें कह दी होती तो अब तक गिरफ्तार हो गया होता। उन्होंने कहा कि योगी की बात की वाहवाही हो रही है लेकिन मुझे इसी बात के लिए हथकड़ी लग गई होती।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा था कि सूर्य नमस्कार नमाज से मिलता-जुलता है, 2014 से पहले योग को सांप्रदायिक मानते थे लेकिन अब नहीं। सूर्य नमस्कार को नमाज का मिलता जुलता बताते हुए योगी ने कहा कि कुछ लोगों के समाज को तोड़ने वाली मानसिकता के कारण इसका प्रचार नहीं किया जाता है। आदित्‍यनाथ ने कहा कि सूर्य नमस्कार में जितने आसन और मुद्राएं आती हैं वह मुस्लिम भाइयों के नमाज पढ़ने की क्रिया से मिलती-जुलती हैं। योगी का कहना था कि ऐसे में मुसलमानों योग का विरोध भला क्यों करेंगे। योगी आदित्यनाथ ने राजधानी में आयोजित तीन दिवसीय योग महोत्सव में बुधवार को ये बाते कहीं।

मोदी ने योग को बनाया यूनिवर्सल
योग महोत्सव के दौरान योगी ने कहा कि दूसरे दलों ने योग का प्रचार नहीं किया गया। उन्‍होंने योग को यूनिवर्सल बनाने के लिए पीएम मोदी की सराहना की औक कहा कि पीएम ने योग को दुनिया को बताया। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को योग में नहीं भोग में विश्वास है। ये वही लोग हैं, जिन्होंने समाज को तोड़ा है और जाति धर्म के आधार पर बांटा है। उन्होंने कहा कि योग कई बीमारियों से लडने में कारगर सिद्ध हुआ है। योग करने वाला व्यक्ति शुरू से अंत तक पूरी तरह स्वस्थ रहता है। यूपी सरकार योग को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेगी।
यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ बोले- सूर्य नमस्कार, नमाज से मिलता-जुलता है

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *