बीएसएफ कॉन्‍स्‍टेबल तेज बहादुर यादव जिंदा हैं, जानिए उनकी मौत का पूरा सच

नई दिल्‍ली। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान तेज बहादुर यादव एक बार फिर से खबरों में हैं और इस बार वह अपनी मौत की अफवाह की वजह से ट्विटर से लेकर फेसबुक पर छाए हुए हैं। बीएसएफ में जवानों को खराब खाना दिए जाने से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने वाले तेज बहादुर की मौत की खबर जंगल की आग की तरह फैल रही है। लेकिन हकीकत कुछ और ही है।

गलत फोटो को किया गया शेयर

बुधवार को ट्विटर से लेकर फेसबुक तक यह खबर वायरल हो गई थी कि बीएसएफ में खराब खाने की पोल खोलने वाले जवान तेज बहादुर की हत्‍या कर दी है। कुछ फोटो का एक कोलाज भी सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा था और कहा गया कि इसे पाकिस्‍तान के नागरिकों ने तैयार किया था। इस कोलाज में तेज बहादुर की एक फोटो है और इसे उनके वीडियो से लिया गया है। इसके अलावा एक मृत व्‍यक्ति की फोटो है जिसका चेहरा ढंका हुआ है और जिसके चेहरे पर खून है। यह फोटो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक अजीब तरह की हलचल मच गई। जो फोटो शेयर की जा रही है वह उस जवान की है जो हाल ही में छत्‍तीसगढ़ में हुए नक्‍सली हमले में शहीद हो गए हैं। बीएसएफ को आगे आकर बयान देना पड़ा। बीएसएफ ने साफ कर दिया है कि तेज बहादुर पूरी तरह से स्‍वस्‍थ हैं और इस समय जम्‍मू कश्‍मीर में पोस्‍टेड हैं। इसके तुरंत बाद उनकी पत्‍नी भी सामने आईं और उन्‍होंने भी इसे सिर्फ एक अफवाह करार दिया। तेज बहादुर का एक वीडियो जनवरी में आया था जिसमें उन्‍होंने खराब खाने की शिकायत की थी। इसके अलावा उन्‍होंने यह दावा भी किया था कि सीनियर ऑफिसर्स सीमा पर तैनात जवानों के लिए जो राशन मनी दी जाती है उसे भी हड़प लेते हैं।

पाकिस्‍तानी भी तेज बहादुर के दोस्‍त

पिछले दिनों तेज बहादुर यादव का एक नया वीडियो सामने आया था। इस वीडियो में उन्‍होंने नए सिरे से आरोप लगाए हैं। इस बार तेज बहादुर ने कहा है कि उनके खिलाफ साजिश हो रही है।इस नए वीडियो में ज बहादुर ने कहा है कि भ्रष्‍टाचार सामने लाने पर उसकी जांच की जा रही है। उन्‍होंने अपने वीडियो में कहा, ‘मैंने अपने विभाग में भ्रष्‍टाचार को उजागर किया है क्‍योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते थे भ्रष्‍टाचार से लड़ा जाए। मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि वे पीएम मोदी से पूछें कि उन्‍हें परेशान क्‍यों किया जा रहा है।’ बताया जा रहा है कि इस वीडियो को उसके परिवार की ओर से रिलीज किया गया है। इंटेलीजेंस ब्‍यूरों (आईबी) के अधिकारी उनके फेसबुक अकाउंट की जांच की थी। इस जांच में पता चला था कि फेसबुक पर तेज बहादुर के 17 प्रतिशत फ्रेंड्स पाकिस्‍तान से हैं।

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *