पीने को पानी से फार्म हाउस में सिंचाई, डीएम ने लिया एक्शन

नैनीताल, [जेएनएन]: गर्मियों में जहां पेयजल की किल्लत शुरू हो गई, वहीं एक फार्म हाउस में पेयजल की लाइन से सिंचाई का काम चलता देख डीएम का पारा चढ़ गया। उन्होंने फार्म हाउस स्वामियों के खिलाफ एक्शन लेने के साथ ही इस मामले में संलिप्त कर्मचारी के खिलाफ भी कार्रवाई के निर्देश दिए।

वहीं बेतालघाट के दूरस्थ क्षेत्र रीची में जिलाधिकारी ने भ्रमण किया। इस दौरान दिल्ली निवासी अरविंद सिंघल व कपिल बख्स के फार्म हाउसों में पेयजल के पानी से सिंचाई करते हुए पकड़ा।

डीएम दीपक रावत ने पेयजल अवैध संयोजन में मोटर लगाकर उद्यान व बागवानी कर रहे हैं दोनों परिवार के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने इस मामले में एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही अवैध रूप से पेयजल संयोजन देने वाले पेयजल लाईनमैन शेखर राम व हरीश चन्द्र पलड़िया के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराने की कहा।

साथ ही उन्होंने दोनों कर्मियों को नौकरी से हटाने के आदेश भी दिए। गलत जानकारियां देने वाले सिंघल फार्म के केयरटेकर महेन्द्र सिंह नेगी के खिलाफ भी उन्होंने मुकदमा दर्ज करने को कहा। डीएम ने फार्म हाउस स्वामियों की जमीन की नापजोख करके जल्द रिपोर्ट देने को पटवारी को कहा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *