पहले कार्यक्रम में बुलाया फिर AMU छात्र संघ ने JNU छात्रा शेहला राशिद के खिलाफ दर्ज कराई FIR

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय छात्र संघ (AMUSU) ने जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय (JNU) छात्र संघ नेता शेहला राशिद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि शेहला की एक फेसबुक पोस्ट में कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद का अपमान किया है।
उत्तर प्रदेश स्थित अलीगढ़ जिले के सिविल लाइन्स थाने में एफआईआर दर्ज कराने वाली AMUSU की सदस्य गजाला अहमद ने दावा किया है कि जेएनयू छात्रा ने इसी साल 9 जनवरी को पैगंबर मुहम्मद और अन्य धर्मों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।
दिलचस्प बात ये है कि शेहला के खिलाफ दर्ज एफआईआर तब दर्ज कराई गई जब उन्हें खुद AMUSU ने शनिवार को आयोजित किए जाने वाले ऑल इंडिया स्टूडेंट्स लीडर मीट के लिए उन्हें आमंत्रित किया था। जेएनयू से आमंत्रित किए गए अन्य छात्रों में JNUSUके पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, पूर्व अध्यक्ष अकबर चौधरी, इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के आदिल हमजा, दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्र नेता कवलप्रीत कौर और जेएनयू स्टूडेंट उमर खालिद भी शामिल हैं।
खुद के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद शेहला ने एक फेसबुक पोस्ट में सभी आरोपों को खारिज करते हुए अलीगढ़ जाने की योजना रद्द कर दी। शेहला ने लिखा कि मैने खुशी से इस आमंत्रण को स्वीकार किया और मैंने AMUSU के महासचिव से यह बात की कि मैं नजीब के गायब होने के मुद्दे पर बोलूंगी। लेकिन AMU में फिलहाल पैदा हुई स्थितियों को ध्यान में रखते हुए, मेरे वहां जाना बेवजह तमाशा खड़ा करेगा और नजीब अहमद के गायब होने के मुद्दे को खत्म कर देगा। ऐसे में मैंने वहां जाने की योजना रद्द कर दी है। शेहला ने कहा कि AMUSU ने उनके फेसबुक पोस्ट को पैगंबर मुहम्मद के विषय में गलत समझा।
ये भी पढ़ें: 7 करोड़ से ज्‍यादा ग्राहकों के लिए रिलायंस जियो लाएगा नया ऑफर
Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *