नाइजीरिया के एक बिजी मार्केट में दो महिला आत्‍मघाती हमलावरों ने ली 45 की जान

अबुजा। शुक्रवार को नाइजीरिया में बोको हराम की दो महिला आत्‍मघाती हमलावरों ने 45 लोगों की जान ले ली। हमला उस समय हुआ जब एक बाजार में काफी लोग इकट्ठा थे और इन हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया।

पढ़ें-कैसे आतंकी संगठन करते हैं महिलाओं का आत्‍मघाती हमलों में प्रयोग

सेना का अंदाजा गलत साबितयह बाजार नाइजीरिया के उत्‍तर पश्चिम में स्थित है। नाइजीरिया की इमरजेंसी सर्विस की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है।

सेना की ओर से अंदाजा लगाया गया था कि करीब 30 लोगों की मौत हुई होगी लेकिन अब सेना का कहना है कि हमले में 45 लोगों की मौत हो चुकी है।

नाइजीरिया की नेशनल इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी की ओर से कहा गया है कि उनके नए रिकॉर्ड्स के मुताबिक यह एक ट्विन ब्‍लास्‍ट था और इस हमले में अब तक 33 लोग घायल हैं और 45 लोगों की मौत हो चुकी है।

बोको हराम पर शकअभी तक किसी ने भी इस हमले की जिम्‍मेदारी नहीं ली है लेकिन माना जा रहा है कि हमले के पीछे बोको हराम की साजिश हो सकती है।

बोको हराम अक्‍सर ही आत्‍मघाती हमलों के लिए महिलाओं का प्रयोग करता रहा है। पिछले सात वर्षों से बोको हराम यहां पर सक्रिय है।

पढ़ें-यूरोप की पहली महिला सुसाइड बॉम्‍बर हसना

पिछले वर्ष भी ऐसा ही हमलादोनों महिला हमलावर ग्राहकों के भेष में थीं। दोनों ने अनाज और पुराने कपड़ों की बिजी मार्केट के बीच ही खुद को उड़ा लिया।

मदागली में हुआ यह हमला तब हुआ है जब वर्ष 2015 में नाइजीरिया की सेना ने इस जगह को बोको हराम के आतंकियों से वापस ले लिया था।

यह तीसरा मौका है जब मदागली को निशाना बनाया गया है। इससे पहले पिछले वर्ष दिसंबर में भी दो महिला आत्‍मघाती हमलावरों ने इसी तरह का हमला किया था।

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *