दिल्ली के 21 साल के छोरे को मिली सवा करोड़ सैलरी की नौकरी

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली टेक्‍नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (डीटीयू) के बीटेक लास्‍ट ईयर कंप्‍यूटर इंजीनियरिंग के छात्र सिद्धार्थ (21) को यूएस बेस्‍ड कैब कंपनी उबर ने 1.25 करोड़ रुपए सालाना का पैकेज ऑफर किया है। DTU में किसी छात्र को मिला अब तक का यह दूसरा सबसे बड़ा ऑफर है। इससे पहले साल 2015 में गूगल ने डीटीयू के ही एक छात्र चेतन कक्कड़ को 1.27 करोड़ रुपए सालाना का ऑफर दिया था।
सिद्धार्थ को सेन फ्रांसिसको स्थित ऑफिस में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पोस्‍ट ऑफर की गई है। इस सैलरी में उसकी बेसिक पे और अन्‍य भत्‍ते शामिल हैं। सिद्धार्थ की बेसिक पे 71 लाख रुपए होगी जो अन्‍य सुविधाओं के साथ मिलकर सालामन 1.25 करोड़ रुपए तक पहुंचती है। अन्‍य सुविधाओं में स्टॉक, शेयर और अतिरिक्त लाभांश शामिल हैं। इस उपलब्‍धि पर सिद्धार्थ ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस सफलता का श्रेय किसी एक को नहीं दिया जा सकता, बल्कि इसमें सभी की भूमिका है। पढ़ें- शादी टूटने पर MBA स्‍टूडेंट ने की खुदकुशी, पढ़ें उसका सुसाइड नोट
आपको बता दें कि सिद्धार्थ के पिता एक कंसल्टेंट हैं जबकि मां एक फ्रीलांस ट्रांसक्राइबर हैं। सिद्धार्थ की पढ़ाई वसंत कुंज के दिल्‍ली पब्लिक स्‍कूल से हुई है। परिवार में वह सबसे बड़े हैं। 12वीं में उसने 95.4 प्रतिशत मार्क्‍स हासिल किए थे। उसने बताया कि वह पहले ही उबर के साथ सात सप्‍ताह की इंटर्नशिप कर चुके हैं। बताते चलें कि दिल्‍ली टेक्‍नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी को पहले दिल्‍ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग कहा जाता था।
Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *