आसाराम को सुप्रीम कोर्ट का झटका, अंतरिम जमानत से इनकार

जोधपुर । अपने ही गुरुकुल की नाबालिग छात्रा से यौन शोषण के आरोपी आसाराम इस बार भी दिवाली, जेल के अंदर ही मनाएंगे। सुप्रीम कोर्ट ने इलाज के लिए उन्हें अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया है। आसाराम ने मेडिकल के आधार पर जमानत की मांग की थी।
सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि न्यायिक हिरासत में जोधपुर एम्स में आसाराम का इलाज होगा। इस मामले में अगली सुनवाई 21 नवंबर को होगी। पिछली सुनवाई में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के चिकित्सकों के बोर्ड ने कोर्ट में रिपोर्ट दाखिल की थी। बोर्ड ने अपने रिपोर्ट में कहा कि आसाराम का स्वास्थ्य स्थिर है। सात सदस्यीय बोर्ड ने यह भी कहा था कि आसाराम ने अनेक परीक्षण कराने से इंकार कर दिया। रिपोर्ट में कहा गया है कि आसाराम के स्वास्थ्य के आंकलन के निष्कर्षों से पता चलता है कि उनका स्वास्थ्य स्थिर है। हालांकि उनकी दिल की धमनी, ग्रीवा की धमनी और पौरूष ग्रंथी के बारे में आंकलन अधूरा रहा क्योंकि आसाराम ने इनका परीक्षण कराने से इंकार कर दिया।
सुप्रीम कोर्ट ने इस पर आसाराम को अंतरिम जमानत देने से इनकार करने के साथ ही नियमित जमानत के लिए याचिका पर विचार से पहले एम्स को चिकित्सकों का एक बोर्ड गठित करके आसाराम के स्वास्थ्य की स्थिति से अवगत कराने का निर्देश दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *