दिल्ली के डिप्टी सीएम पर स्याही फेंकी

संदीप शर्मा
नई दिल्ली, । दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर उपराज्यपाल नजीब जंग के आवास के बाहर स्याही फेंकी गई। सिसोदिया फिनलैंड से लौटने के बाद उपराज्यपाल से मिलने गए थे. यह मुलाकात डेंगू और चिकनगुनिया के बढ़ते मामलों को लेकर थी। जानकारी के मुताबिक, यह शख्स मंत्रियों के दिल्ली से बाहर होने को लेकर नाराज था।
सूत्रों के अनुसार, स्याही फेंकने वाले व्यक्ति की पहचान ब्रजेश शुक्ला के रूप में हुई. वह करावल नगर का रहने वाला है. सिसोदिया ने हमले के बाद संवाददाताओं से कहा, हम स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में सुधार पर काम कर रहे हैं, लेकिन विपक्ष सिर्फ स्याही पर काम करने में जुटा हुआ है। यह भाजपा और कांग्रेस की सस्ती राजनीति है।
इससे पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग ने सिसोदिया से कहा था कि फिनलैंड का अपना दौरा छोटा करें और चिकनगुनिया तथा डेंगू फैलने को देखते हुए जल्द दिल्ली लौटें, जिससे केजरीवाल की सरकार और उपराज्यपाल कार्यालय के बीच तकरार और बढ़ गई थी. जंग के निर्देश पर मुख्य सचिव केके शर्मा ने उपमुख्यमंत्री को तुरंत फैक्स करते हुए कहा, मौजूदा प्रशासनिक मामलों से निपटने के लिए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में आपकी मौजूदगी जरूरी है।
सिसोदिया 12 सितंबर को अपने अधिकारियों के साथ फिनलैंड की शिक्षा व्यवस्था का अध्ययन करने के लिए वहां रवाना हुए थे. फिनलैंड में छुट्टियां मनानेज् के विपक्ष के आरोपों से इंकार करते हुए सिसोदिया ने कहा कि दूसरे देशों की स्कूली व्यवस्था का अध्ययन करना पाप नहीं है ताकि दिल्ली की शिक्षा समस्याओं का समाधान किया जा सके. उन्होंने तय समय पर आने की बात कही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *