टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर को मिली नई जिम्मेदारी…

मुंबई: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर को अब क्रिकेट में नई जिम्मदेरी निभाने का मौका मिलेगा. मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने उनको सीनियर और अंडर-23 पुरुष टीम के लिए चयन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है. आगरकर ने 191 मैचों में 288 वनडे विकेट हासिल किए हैं, वह सीनियर टीम की चयन समिति में पूर्व क्रिकेटर मिलिंद रेगे की जगह लेंगे.

आगरकर अभी 39 वर्ष के हैं. उन्होंने अपना अंतिम मैच पाकिस्तान के खिलाफ 2006 में और अंतिम वनडे इंग्लैंड के खिलाफ 2007 में खेला था. एमसीए की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार आगरकर की अगुवाई वाली समिति में पूर्व भारतीय खिलाड़ी नीलेश कुलकर्णी, जतिन परांजपे और सुनिल मोरे शामिल हैं.

एमसीए के सूत्रों ने कहा कि इस संदर्भ में फैसला इसकी क्रिकेट सुधार समिति द्वारा लिया गया. राजेश पवार को मुंबई की अंडर-19 पुरुष टीम की चयन समिति का चेयरमैन चुना गया है और इस समिति में पूर्व भारतीय गेंदबाज आविष्कार साल्वी, राजू सुतार और संतोष शिंदे शामिल हैं. इसी तरह अंडर-16 लड़कों की टीम, अंडर-14 टीम तथा सनियर महिलाओं और अंडर-19 बालिकाओं की टीम के अध्यक्ष भी चुने गए हैं. सभी समितियां 2017-18 के लिए चुनी गई हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *