जमीन आवंटन मामले में सीबीआई ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा से की पूछताछ

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा यूपीएससी (संघ लोक सेवा आयोग) के सदस्य छतर सिंह से पंचकुला जिले में जमीन आवंटन में अनियमितता के आरोप में पूछताछ की. सीबीआई अधिकारियों के मुताबिक, हुड्डा और सिंह को एजेंसी ने सम्मन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था.

इस मामले में हुड्डा से दूसरी बार पूछताछ की जा रही है. यह मामला 14 औद्योगिक भूखंडों के आवंटन का है. उस समय हुड्डा प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा एचयूडीए (हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण) के अध्यक्ष थे. इससे पहले हुड्डा से आठ मई को पूछताछ की गई थी.

सीबीआई ने इससे पहले यूपीएससी के सदस्य छतर सिंह से भी पूछताछ की, जो उस समय मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव थे. यह मामला साल 2016 के मई में दर्ज किया गया था.

सीबीआई ने अपनी एफआईआर में उल्लेख किया कि 14 लोगों को आवंटन के प्रावधानों का उल्लंघन करते हुए भूखंड दिए गए. यहां तक कि जमा करने की आखिरी तारीख बीत जाने के बाद भी उन्हें आवेदन जमा करने की अनुमति दी गई. हुड्डा के अलावा एफआईआर में सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी डीपीसी नागल, एससी कंसल और बीबी तनेजा के भी नाम हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *