गूगल का लंदन में बनेगा नया ऑफिस- मसाज रूम होगा और होगा तीन लेन स्वीमिंग पूल!

यूरोपियन यूनियन की सबसे बड़ी बिल्डिंग से भी बड़ा होगा गूगल का लंदन के लिए प्रस्तावित हेडक्वॉर्टर ऑफिस. गूगल यूके और इसके डेवलेपर कैमडन काउंसिल ने इसी सप्ताह इस लेकर जो प्रपोजल पेश किया है वह अपने आप में जो कहानी बयां करता है, वह एक हैरतअंगेज तस्वीर पेश करता है.

ब्लूमबर्ग की एनडीटीवी डॉट कॉम पर छपी रिपोर्ट के लब्बोलुआब को लें तो, इस प्रपोजल में 200 मीटर लंबे ट्रिम ट्रेल का जिक्र भी किया गया है जोकि छत पर बनाया जाना है, तीन लेन का स्वीमिंग पूल, मसाज रूम और एक्सरसाइज के लिए विशालकाय स्टूडियो के अलावा बास्केटबॉल के लिए गेम एरिया भी इस प्रपोजल में शामिल हैं. अपेक्षाकृत कम उत्साही कर्मियों के लिए खूबसूरत और अलहदा स्टेयरकेस पर स्पोर्ट्स देखने का इंतजाम है.

यह 1 मिलियन स्कवेयर फीट चौड़ी इमारत होगी. छत 300 मीटर लंबे गार्डन से कवर होगी जिस पर रनिंग ट्रैक भी होगी और रिलेक्सेशन के इंतजामात होंगे. किंग क्रॉस रेलवे स्टेशन के करीब स्थित इस साइट के लिए पहले के प्लान की जगह नए प्लान किए जा रहे हैं. एल्फाबेट इंक गूगल में यूके में फिलहाल 4 हजार लोगों का स्टाफ है. इस साइट पर निर्माण कार्य अगले साल शुरू होगा. इस बिल्डिंग के निर्माण आदि के लिए एक से बढ़कर एक डिजाइनर और आर्किटेक्ट्स जुड़े हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *