कानून-व्यवस्था को लेकर एलजी से मिलेंगे सीएम केजरीवाल, मांगा समय

नई दिल्ली |  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी की कानून-व्यवस्था को लेकर दिल्ली पुलिस के बहाने फिर से केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की है। इसके तहत मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली की सभी रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) को पत्र लिखकर अपने इलाके की कानून-व्यवस्था में सुधार से संबंधित सलाह-मशविरा देने को कहा है। इससे जुड़ी सलाह एक सप्ताह के भीतर सीएम को भेजी जा सकती है। वहीं केजरीवाल ने इस मुद्दे पर विस्तृत चर्चा के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल से समय मांगा है।

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र मे कहा कि गत सप्ताह वे अपने विधानसभा क्षेत्र नई दिल्ली में गए थे। वहां लोगों ने उनसे बिगड़ती कानून-व्यवस्था का जिक्र प्रमुखता से किया। लोग चोरी की घटनाओं से बेहद परेशान हैं। लोगों ने बताया कि यहां चोरी एवं चेन स्नैचिंग की घटनाएं बढ़ गई हैं। यह क्षेत्र महिला सुरक्षा की दृष्टि से खासा संवेदनशील हो गया है। महिलाएं घर से बाहर अपने आप को असहज महसूस करती हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नई दिल्ली क्षेत्र में जब कानून-व्यवस्था इतनी लचर है तो अन्य क्षेत्रों का क्या हाल होगा। केजरीवाल ने कहा है कि उन्होंने विचार-विमर्श करने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात का समय मांगा है। उन्होंने कहा कि यदि किसी के पास दिल्ली के किसी भी इलाके में आपराधिक घटना की कोई विशिष्ट जानकारी है तो वह सीधे मुझे यह जानकारी भेज सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *