ओडिशा में ट्रांसजेंडर ने मां बनने की ख्वाहिश में रचाई शादी, जानिए कौन है दूल्हा

भुवनेश्वर। आम लोगों की तरह जीवन जीने और मां बनने का सुख पाने के लिए एक ट्रांसजेंडर ने शुक्रवार को शादी कर ली। उसने एक पुरुष से शादी की है ख्वाहिश जताई है कि एक दिन वह मां बनेगी। दुल्हन बनी ट्रांसजेंडर ने कहा कि वह समाज में फैली भ्रांतियों को दूर करना चाहती है और कम्युनिटी के अधिकारों की लड़ाई को आगे बढ़ाना चाहती है।

दुल्हन बनी मेघा ने कहा, ‘लोग सोचते हैं कि ट्रांसजेंडर शादी नहीं कर सकती, मां नहीं बन सकती, लेकिन मैं उन सब को गलत साबित कर रही हूं। हम भी महिलाएं हैं और आम जिंदगी जीने की ओर आगे बढ़ रही हैं। हमें भी सब कुछ फील करने का हक है।’ मेघा ने बसुदेव नाम के युवक से शादी की है और आने वाली जिंदगी के लिए काफी उत्साहित है। READ ALSO: पंजाब विधानसभा चुनाव में पहली बार ट्रांसजेंडर उम्मीदवार, बीएसपी ने दिया टिकट

अगर अधिकारों की बात करें तो ट्रांसजेंडर को शिक्षा, रोजगार और समाज के अंदर भी जिंदगी आसान नहीं है। शिक्षा के लिए पर्याप्त मौके नहीं हैं और न ही रोजगार। मेघा ने कहा कि ट्रांसजेंडर्स को लेकर लोगों के दिमाग में गलत धारणा बैठी हुई है उसे दूर करना बेहद जरूरी है और इसी धारणा को तोड़ने के लिए उसने यह कदम उठाया है। मेघा ने बताया कि उसने स्पेशल सर्जरी कराई है ताकि वह आने वाले समय में मां बन सके।

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *