ऐश्वर्या की वजह से सलमान के हाथ से निकली ‘सरबजीत’!

मुम्बई। इस समय ऐश्वर्या राय और रणदीप हुड्डा की फिल्म ‘सरबजीत’ को लेकर काफी चर्चा है। दोनों ही अपने-अपने रोल से सबको प्रभावित कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि फिल्म में सलमान को भी होना था लेकिन ऐश्वर्या की वजह से ऐसा ना हो सका। ऐश्वर्या राय, रिचा चड्ढा और रणदीप हुड्डा की मुख्य भूमिकाओं वाली फिल्म ‘सरबजीत’ अपने ट्रेलर के रिलीज होने के बाद खूब चर्चा में है।
फिल्म पाकिस्तान में 23 साल तक जेल में रहे पंजाब के सरबजीत की कहानी है। जो गलती से सीमापार कर गया था। फिल्म के ट्रेलर के बाद सलमान से सरबजीत के जुड़ाव की दिलचस्प बात सामने आई है।सलमान खान इस फिल्म का हिस्सा होते अगर पहले से ही ऐश्वर्या का नाम दलबीर कौर के रोल के रोल के लिए फाइनल ना होता। दरअसल कभी बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा कपल रहे ऐश्वर्या और सलमान का रिश्ता सरबजीत के बनने से पहले इतना खराब हो चुका था कि दोनों का एक फिल्म में काम करना मुमकिन ही नहीं रह गया था। जब दलबीर कौर अपने भाई सरबजीत की रिहाई के लिए भारत और पाकिस्तान में हर किसी से मिलकर मदद की गुहार लगा रही थीं, तब सलमान दबंग की शूटिंग कर रहे थे।
दलबीर उनसे मिलने फिल्म के सेट पर पहुंची थी। उन्होंने सलमान से सरबजीत की रिहाई के लिए मदद की मांग की थी। सलमान ने दलबीर से मिलने के बाद सरबजीत की रिहाई के लिए हर मुमकिन कोशिश करने की बात कही थी। सलमान ने एक ऑनलाइन कैंपेन भी सरबजीत की रिहाई के लिए चलाया था।
सलमान के सरबजीत के परिवार से जुड़ाव को देखते हुए फिल्म के निर्माता उनको फिल्म में लेने की इच्छा रखते थे। ऐश्वर्या के पहले से ही फिल्म में दलबीर के किरदार में होने के कारण सलमान को फिल्म में लेने की बात निर्माताओं ने अपने दिमाग से निकाल दी। हालांकि सलमान को ‘सरबजीत’ में किस रोल में फिल्म के निर्माता ओर निर्देशक चाहते थे, इस पर कुछ साफ नहीं है। सलमान का नाम ‘सरबजीत’ निर्देशक चाहते थे इसको लेकर भी किसी ने आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा। ‘सरबजीत’ 20 मई को रिलीज होगी। इसे ओमंग कुमार ने निर्देशित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *