उत्तराखंड में सड़क दुर्घटना में 8 की मौत, 6 घायल

उत्तराखंड के पौड़ी जनपद में आज (26 फरवरी 2017) एक भीषण सड़क दुर्घटना हुयी। देहरादून से चाकीसैंण के लिए चली टैक्सी देवप्रयाग-पौड़ी मोटर मार्ग पर कुंडाधार के समीप गहरी खाई में गिर गयी, हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए। घायलों में एक आठ माह की बच्ची और तीन मासूम बालिकाएं शामिल हैं। टैक्सी में कुल 14 लोग सवार थे।
घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवप्रयाग में प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कालेज श्रीनगर रेफर कर दिया गया। हादसे के पीड़ित ज्यादातर लोग आपस में रिश्तेदार हैं। सभी लोग देहरादून से शादी में शामिल होने के बाद अपने घर लौट रहे थे। जानकारी के मुताबिक रविवार को देहरादून से सुबह करीब आठ बजे एक टैक्सी चाकीसैंण के लिए रवाना हुई थी।
सूचना मिलते ही आसपास के लोग बचाव के लिए घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। सिराला के पूर्व ग्राम प्रधान राजपाल, धन सिंह, मुकेश और अनूप समेत अन्य लोग मदद के लिए खाई में उतरे। मददगार खाई से किसी तरह घायलों को सड़क तक लाए।  देवप्रयाग से पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।
घायलों को तत्काल सीएचसी देवप्रयाग लाया गया, लेकिन गंभीर रूप से घायल 11 वर्षीया बालिका सुमन पुत्री पदम सिंह ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। छह अन्य घायलों को भर्ती करा दिया गया। चोट गंभीर होने और सीएचसी देवप्रयाग में सुविधाओं के अभाव में सभी घायलों को रेफर कर दिया गया।दुर्घटना में घायल लोगों के लिए स्थानीय निवासी देवदूत बनकर आए। दुर्घटना की जानकारी होते ही मरोड़ा, सिरोली व पयालगांव आदि गांवों के लोग खाई में उतर गए, जहां से वह किसी तरह से घायलों को सड़क तक लाए।

दुर्घटना में मृतक
सुमन (11) पुत्री पदम सिंह ग्राम स्योली मल्ली, पट्टी कंडारस्यूं। हेमा देवी (28) पत्नी पदम सिंह। सीमा देवी (24) पत्नी रमेश निवासी ग्राम झुंडोली पट्टी बचणस्यूं। दलबीर सिंह (65) पुत्र छोटा सिंह निवासी ग्राम टीला पट्टी कंडारस्यूं, चाकीसैण। सरदार सिंह (40) पुत्र थेप सिंह निवासी ग्राम टीला पट्टी कंडारस्यूं, चाकीसैण। प्रताप सिंह (60) पुत्र अजाण सिंह निवासी ग्राम टीला पट्टी कंडारस्यूं। नागेश ज्योति उर्फ जॉनी (25) अशोक निवासी चंद्रबदनी देहरादून। आठवें मृतक की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *