उत्तराखंड चुनावः कांग्रेस में भितरघातियों पर चलेगा अनुशासन का चाबुक

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: कांग्रेस में प्रत्याशियों के खिलाफ काम करने वाले पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर अनुशासन का चाबुक चलेगा। पार्टी भितरघातियों को माफ करने के मूड में नहीं है। इन्हें बाहर निकालने की तैयारी है।

पार्टी प्रत्याशियों से मिली भितरघात की शिकायतों के बारे में जिला कांग्रेस अध्यक्षों के साथ ही विधानसभावार नियुक्त पर्यवेक्षकों का फीडबैक भी ले रही है। इस सिलसिले में देहरादून में आगामी दो मार्च को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रस्तावित विस्तारित बैठक में इस मसले पर भी मंथन होगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड चुनावः निशंक बोले, उत्तराखंड व यूपी में सरकार बनाएगी भाजपा

उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव  2017 से पहले बागियों पर सख्ती कर चुकी प्रदेश कांग्रेस अब भितरघातियों को भी बख्शने के मूड में नहीं है। विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ काम करने वालों पर भी बाहर का रास्ता दिखाने का सिलसिला शुरू हो चुका है।

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड चुनाव: सीएम रावत बोले, कांग्रेसी हार के लिए भी रहें तैयार

पार्टी अब तक विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में 100 से अधिक पार्टी नेताओं को निष्कासित कर चुकी है। खुद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के निर्वाचन क्षेत्र सहसपुर से ही तीन दर्जन से अधिक नेताओं पर कार्रवाई हो चुकी है।

यह भी पढें: उत्तराखंड इलेक्शनः कांग्रेस ने भाजपा के चुनाव खर्च पर उठाए सवाल

गदरपुर, लालकुआं, हल्द्वानी, बाजपुर, जसपुर और खटीमा समेत विभिन्न क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशियों और जिला कांग्रेस कमेटियों की शिकायत के आधार पर उक्त कदम उठाया गया।

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड चुनाव: देखें जरा, किसके दावे में कितना दम

प्रत्याशियों के खिलाफ अंदरखाने काम करने वालों पर सख्त रुख अपनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से जिला कांग्रेस कमेटियों को निर्देश दिए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड चुनाव: हरदा, इसे साफगोई कहें या फिर जल्दबाजी! 

जिलाध्यक्षों की ओर से इस पर अमल भी किया जा रहा है। प्रत्याशियों की ओर से भितरघात की शिकायतें कई क्षेत्रों से मिली हैं। इन शिकायतों पर गौर करने के लिए प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति की दून में बैठक जल्द होगी। शिकायतों पर फैसला लेने से पहले पार्टी जिलाध्यक्षों, प्रत्याशियों और विधानसभावार नियुक्त पर्यवेक्षकों से भी रिपोर्ट ले रही है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड विधानसभा चुनावः हरीश रावत बोले, पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की दो मार्च को दून में विस्तारित बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों के साथ ही सभी जिलाध्यक्ष और पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी भी शिरकत करेंगे। बैठक में भितरघात का मुद्दा भी प्रमुखता से उठेगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड इलेक्शनः भाजपा और कांग्रेस को समर्थन नही देगा उक्रांद

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *