इस्तीफा देने से पहले छुट्टी पर जाने वाले थे दिल्ली के उप-राज्यपाल नजीब जंग, सामने आई ये चिट्ठी

नई दिल्ली। दिल्ली के उप-राज्यपाल नजीब जंग ने बृहस्पतिवार (22 दिसंबर) की शाम अचानक से इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफे के बाद एक पत्र सामने आया है, जिस पर तारीख नहीं लिखी है।

उस पत्र में जंग ने 25 दिसंबर से 1 जनवरी तक के लिए निजी यात्रा जाने की बात कही है। इसमें जंग ने बताया कि वो इस निजी यात्रा के लिए गोवा जाएंगे। जंग ने इस संबंध में केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि को अवगत कराया था।

इस्तीफे के बाद नजीब जंग से मिले दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, कहा- निजी वजहों से छोड़ा पद

जंग ने लिखा है…जंग ने बृहस्पतिवार को इस्तीफा दिया है। उससे ठीक तीन दिन पहले जंग ने खुद के 7 दिन छुट्टी पर जाने की बात कही थी। पत्र में जंग ने लिखा है कि मैं इस बात की जानकारी दे रहा है कि 25 दिसबंर 2016 से 1 जनवरी 2017 तक एक निजी यात्रा के लिए मैं गोवा जा रहा हूं।

जंग ने लिखा है ‘मैं रविवार (25 दिसंबर) की दोपहर को दिल्ली से जाउंगा और 1 जनवरी 2017 (रविवार) की शाम तक लौटूंगा। लिखा गया है कि मेरी अनुपस्थिति में दिल्ली के मुख्य सचिव किसी महत्वपूर्ण काम के लिए मेरे संपर्क में रहेंगे साथ ही जहां जरूरत होगी आपकी (राजर्षि महर्षि से) सलाह लेंगे।

बता दें कि 65 वर्षीय जंग ने 9 जुलाई 2013 को दिल्ली के उप-राज्यपाल का पद संभाला था। पूर्व आईएएस अधिकारी जंग इससे पहले जामिया मिलिया इस्लामिया के वाइस चांसलर थे।

जंग के इस्तीफे पर लोगों की राय, कहा- केजरीवाल अब दिल्ली को लंदन बना देंगे

किया पीएम मोदी, सीएम केजरीवाल और जनता का शुक्रिया अदाकेंद्र सरकार को भेजे गए पत्र में जंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली की जनता का शुक्रिया अदा किया है। इस्तीफे में जंग ने बताया है कि वो अपने पहले प्यार यानी एकेडमिक्स की ओर लौटना चाहते हैं।

जंग के इस्तीफे के बाद दिल्ली और केंद्र की राजनीति में हलचल बढ़ गई। साथ ही जंग के बाद दिल्ली को अगला उप-राज्यपाल कौन मिलेगा, इस पर भी बहस छिड़ गई।

शुक्रवार सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जंग से मुलाकात करने के बाद कहा कि केजरीवाल ने कहा कि यह नाश्ते पर हुई मुलाकात थी।

लजी के इस्तीफे के कारणों पर पूछे गए सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि नजीब जंग ने निजी कारणों से इस्तीफा दिया है। इस्तीफा का उनसे कोई कनेक्शन नहीं है।

तो ये है दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग के अचानक इस्तीफे की वजह!

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *