आत्महत्या से पहले सुसाइड नोट में शहीद की पत्नी ने लिखी ये बात

इलाहाबाद। शहीद की पत्नी ने पति की समाधी के पास ही खुद की कब्र बनाने के लिए आत्महत्या कर ली। उसकी इच्छा थी की घर के बाहर लगी नेम प्लेट पर उसका भी नाम लिखा जाए। पति से जुदाई जब बर्दाश्त न हुई तो उसने दुनिया छोड़ने का फैसला ले लिया। सुबह फांसी के फंदे पर झूलती हुई उसकी लाश कमरे में मिली। पत्नी के शव के पास ही 11 पन्नों का सुसाइड नोट भी मिला। जिसमें उसने अपनी कई अंतिम इच्छाएं लिखी थी। घटना के बाद से पूरा परिवार स्तब्ध है। लोगों की भारी भीड़ जुटी हुई है और परिजनों में मातम मचा हुई है।

Read more: ‘वंदे मातरम’ पर नगर निगम के सदन में हाथापाई, एक तरफ सपा-बसपा तो दूसरी तरफ बीजेपी

अकेले रहने से अच्छा मर जाना

मामला इलाहाबाद के घूरपुर गौहनिया अमरेहा गांव का है। सेना के जवान विनय कुमार कुशवाहा से कोरांव महुली गांव की रहने वाली पीयूष की शादी 7 जून 2010 को हुई थी। करीब 3 महीने पहले ड्यूटी पर हॉर्ट अटैक से विनय शहीद हो गया। गांव में ही विनय को समाधि दी गई। पति की मौत के बाद से पत्नी गहरे सदमें में थी। अक्सर वो कहती उसका तो सबकुछ खत्म हो गया है। सास-ससुर के बाद अब पति भी नहीं रहा। बच्चे भी नहीं हैं। ऐसे में अब वो जीकर क्या करेगी।

कमरे में फांसी पर लटकता मिला शव

घर में चचेरे परिजन ही पीयूष का सहारा थे लेकिन घरेलू कलह यहां भी थी। सुबह गेहूं की कटाई कर घर लौटे परिजन जब पीयूष को आवाज देने लगे तो खिड़की से उसका शव फांसी पर लटकता दिखा। मायके वालों के आने के बाद शव का पंचनामा करके पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया।

सुसाइड नोट में अंतिम इच्छा

मौके से 11 पेज का एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने लिखा है की पति की मौत हो चुकी है और उसे कोई संतान नहीं है, इसलिए उसका जीना बेकार है। उसकी अंतिम इच्छा है की उसकी समाधि उसके पति के बगल में ही बनाई जाए और उसके घर के बरामदे में उसके सास, ससुर और पति के साथ उसके नाम की भी नेम प्लेट लगवाई जाए। पीयूष के ससुर मुन्नालाल, सास प्रेमा देवी और पति विनय कुशवाहा को खेत में ही दफनाया गया है। वहां उनकी समाधि बनाई गई है। पीयूष ने अपने भी शव को उन्हीं के बगल में समाधि बनाने की इच्छा सुसाइड नोट में जाहिर की है। फिलहाल पुलिस मामले में अलग से जांच भी कर रही है की कहीं उसे ऐसा करने के लिए मजबूर तो नहीं किया गया।

Read more: ‘हैलो साहब! जल्दी आइए, मैने इसे मार डाला है’, पत्नी को मारकर थानेदार को किया फोन

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *