अल्मोड़ा में माओवादियों ने स्कूल गेट पर लगाए शराब विरोधी पोस्टर

अल्मोड़ा : उत्तराखंड में पूर्ण शराब बंदी की मांग करते पोस्टर माओवादियों ने सरकारी भवनों पर चस्पा कर प्रशासन की नींद उड़ा दी। रविवार की रात धौलीछीना स्थित खंड विकास अधिकारी कार्यालय व राजकीय इंटर कालेज की दीवारों पर माओवादी नारों से रंगे लाल पोस्टर देखकर लोग सन्न रह गए।

दोनों सरकारी भवनों पर जो पोस्टर चस्पा किए गए हैं वह कथित तौर पर भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी की ओर से जारी हैं। जिस पर यह भी लिखा है कि वह यहीं के लोग हैं। शराब बंदी की मांग कर रहे हैं। माओवादी के नाम पर भेदभाव व उत्पीड़न करने की चेतावनी भी दी है।

सोमवार की सुबह लोगों ने पोस्टर देखा तो हड़कंप मच गया। एसडीएम सदर विवेक राय ने मामले की जांच के की। उन्होंने राजकीय इंटर कालेज के प्रधानाचार्य व बीडीओ को निर्देश दिए कि वह रात्रि में नियुक्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगें और गश्त बढ़ाएं।

पता कराएं कि पोस्टर कब और किन लोगों ने चस्पा किए। उस समय चौकीदार कहां थे। जिले के आस-पास क्षेत्रों में इससे पहले तीन बार माओवादी पोस्टर चस्पा किए जा चुके हैं। पिछले दिनों बागेश्वर जिलों में भी दीवारों पर भाकपा माओवादी की तरफ से पोस्टर लगाए गए थे।

वहीं, एसडीएम सदर विवेक राय का कहना है कि मामले को पूरी गंभीरता से लिया जा रहा है। जांच में सामने आने वाले तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *