अमेरिकी सांसद ने कहा पाकिस्‍तान के लिए आतंकवाद पर काबू पाना असंभव

वॉशिंगटन। अमेरिका के एक टॉप सांसद ने कहा पाकिस्‍तान के लिए आतंकवाद को काबू करना संभव नहीं है। उन्‍होंने कहा है कि पाकिस्‍तान की इंटेलीजेंस एजेंसिया बहुत लंबे समय से कुछ आतंकी संगठनों का समर्थन कर रही हैं। ऐसे में दोहरे चरित्र की मदद से चरमपंथियों पर काबू पाना असंभव है। इस अमेरिकी सांसद का बयान सिंध प्रांत की सूफी लाल शाहबाज कलंदर दरगाह पर हुए आतंकी हमले के बाद आया है जिसमें करीब 100 लोगों की मौत हो गई थी।
पाक से अपने मंसूबों को अंजाम दे रहा ISIS
अमेरिकी कांग्रेस के सदस्‍य ब्रैड शरमैन ने यह बात कही है उन्‍होंने इसके साथ ही दरगाह पर हमले में मारे गए लोगों के लिए अपनी सहानुभूति भी जाहिर की। शरमैन ने कहा कि यह बिल्‍कुल असंभव है कि आप दोहरा खेल खेलते हुए
चरमपंथियों और हिंसक संगठनों पर काबू पा लें। उनका कहना था कि दुर्भाग्‍य से अब हम ऐसी स्थिति में हैं जहां पर आईएसआईएस पाकिस्‍तान से अपना काम संचालित कर रहा है और इस हफ्ते उसने कुछ हमलों को अंजाम दिया है। उन्‍होंने साफ कहा है कि पाकिस्‍तान को आतंकी संगठनों के लिए बनाई गई अपनी नीतियों को बदलना ही होगा। शरमैन सिंध काकस के चेयरमैन हैं और वह अमेरिकी कांग्रेस की विदेश मामलों की समिति में एशिया पैसेफिक उपसमिति के रैंकिग सदस्‍य हैं।
पाक में मौजूद आतंकी संगठन
उन्‍होंने सिंध की लाल शाहबाज कलंदर दरगाह पर हुए हमले को भी दुर्भाग्‍यूपर्ण बताया। उन्‍होंने कहा कि उनकी प्रार्थनाएं हमले में मारे गए लोगों के लिए हैं। इस दरगाह को उन्‍होंने सूफी विश्‍वास के लिए एक अहम दरगाह बताया और जानकारी दी कि हर वर्ष हजारों की संख्‍या में लोग यहां पर दुआएं मांगने आते हैं। शरमैन ने बताया कि इस हमले को मिलाकर इस हफ्ते आतंकी हमलों में सैंकड़ों लोग मारे गए हैं। शरमैन ने कहा कि वह इस बात से अच्‍छी तरह से वाकिफ हैं कि पाक में किसी तरह से काम कर रहे हैं और उन्‍होंने दक्षिण एशिया में आतंकवाद को लड़ाने के लिए ज्‍यादा कोशिशों पर जोर दिया है।
Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *