2019 में कांग्रेस को मिलेगी सिर्फ 20 सीट

कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले विश्वजीत राणे का कहना है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गंभीर नेता नहीं हैं, साथ ही पहुंच से परे भी हैं। विश्वजीत राणे का कहना है कि राहुल गाँधी के नेतृत्व में देश की सबसे पुरानी पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में 20 सीट पर सिमट कर रह जाएगी। विश्वजीत राणे ने कहा, “कांग्रेस के पास एक नान सीरियस नेता है जिसका नाम है राहुल गांधी। वह उस राज्य की जनता के प्रति गंभीर नहीं हैं जिसने उन्हें जनादेश दिया। उन तक पहुंचना भी मुश्किल है। किसी पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए नेता का गंभीर होना जरूरी है।”

यह पूछने पर कि क्या कांग्रेस में आगामी चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी की टक्कर का कोई नेता है, राणे ने कहा, “मैं कांग्रेस में ऐसा कोई नेता उभरता हुआ नहीं देख रहा हूं। अगले 10 साल तक कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं देख रहा हूं।”

विश्वजीत राणे ने कहा कि गोवा में पार्टी के सामने गंभीर सवाल खड़े थे। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के व्यवहार से ऐसा लग रहा था कि वह किसी भी कीमत पर गोवा में कांग्रेस की सरकार नहीं बनने देना चाहते। विश्वजीत राणे ने कहा, “और, फिर उन्होंने ताबूत में आखिरी कील तब ठोंकी जब उन्होंने बाबू कावलेकर को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना। बाबू कावलेकर ने बीते पांच साल में कांग्रेस विधायक दल की एक बैठक में भी शिरकत नहीं की है। यही गोवा में कांग्रेस का खात्मा साबित हुआ।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *