2019 के लोकसभा चुनावों में भी मोदी ही होंगे लोगों की पहली पसंद: अमेरिकी विशेषज्ञ

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में हुई बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बोलबाला भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में हो रहा है. अमेरिकी विशेषज्ञों ने चुनाव के नतीजों के बाद कहा है कि साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भी पीएम मोदी ही लोगों की पहली पसंद होंगे.
विशेषज्ञों का कहना है कि विधानसभा चुनावों में बीजेपी की शानदार जीत यह दर्शाती है कि 2019 तक पीएम मोदी का बोलबाला जारी रहेगा. जॉर्ज वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी में पॉलिटिकल साइंस एंड इंटरनेशनल अफेयर्स के असिस्टेंट प्रोफेसर एडम जीगफेल्ड का कहना है कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में 2014 के लोकसभा चुनावों से ज्यादा अंतर नहीं है.
उनका कहना है कि यह नतीजे अप्रत्याशित हैं और बीजेपी विरोधी पार्टियों से काफी ज्यादा अंतर से जीती है, इसलिए साल 2019 में पीएम मोदी के दोबारा सत्ता में वापसी की संभावना ज्यादा हो गई है.
वहीं एक अन्य प्रोफेसर का कहना है कि 2019 में बीजेपी भले ही पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में न आए, लेकिन गठबंधन के जरिए सत्ता में वापसी की जाएगी. साथ ही साथ विशेषज्ञों का मानना है कि अगर मोदी को हराना है तो विपक्ष को एकजुट होना होगा.
बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों में से बीजेपी को 312, सपा को 47, कांग्रेस को 7, राष्ट्रीय लोक दल को 1, बसपा 19, अपना दल को 9, एनआईएसएचएडी को 1, सुखदेव भारतीय समाज पार्टी को 4 और अन्य के खाते में 3 सीटें गई हैं.
वहीं उत्तराखंड की कुल 70 सीटों में से 57 बीजेपी के खाते में गई हैं. इसके बाद कांग्रेस को कुल 11 सीटें मिली हैं. वहीं, अन्य दलों के बाद महज दो सीटें लगी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *