हिमाचल के सीएम वीरभद्र सिंह ने किए बदरी विशाल के दर्शन

बदरीनाथ (चमोली) : हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज सपत्नी बदरी विशाल के दर्शन किए। उन्होंने मंदिर समिति को दो क्विंटल चंदन देने का वायदा किया। साथ ही तप्तकुंड के पास स्थित हिमाचल धर्मशाला का नव निर्माण कराने का भरोसा भी दिलाया।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पत्नी व सात पारिवारिक सदस्यों के साथ बदरीनाथ धाम पहुंचे। राज्य सरकार के हेलीपैड पर उतरने के बाद पुलिस उपाधीक्षक हरवंश सिंह व जोशीमठ के तहसीलदार चंद्रशेखर वशिष्ठ ने मंदिर तक उनकी अगुवाई की। इस बीच साकेत तिराहे पर कांग्रेसियों ने ढोल दमाऊ के साथ उनका स्वागत किया। मंदिर में उन्होंने पारिवारिक सदस्यों के साथ वेदपाठ समेत अन्य पूजाओं में भाग लिया।

दर्शन व पूजा के बाद मुख्यमंत्री ने श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के सीईओ से मंदिर व धाम के अन्य धार्मिक स्थलों के बारे में भी जानकारी हासिल की। मंदिर समिति के गेस्ट हाउस में उन्हें दोपहर के भोजन में प्रत्येक दिन भगवान को दिन में लगने वाला दाल-चावल का भोग परोसा गया।

बदरीनाथ की यात्रा पर आए हिमाचल के यात्रियों ने भी मंदिर परिसर में मुख्यमंत्री का स्वागत किया। मंदिर में पूजा के बाद वह हेलीकॉप्टर से देहरादून के लिए रवाना हुए। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी राजेंद्र चौहान, नगर पंचायत अध्यक्ष अरविंद शर्मा, नगर कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मण नैनवाल, बलदेव मेहता समेत कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *