हाथ से फिसला बारबेल और हो गई वेट लिफ्टर की मौत

नई दिल्ली। मौत कब, कैसे , किस रुप में आएगी इसके बारे में कोई कुछ नहीं कह सकता है। मौत किसी भी रुप में आ जाती है। ऐसा ही कुछ अनकेनी में एक वेट लिफ्टर के साथ हुआ। 22 साल के वेट लिफ्टर की जिम में एक्सरसाइज के दौरान मौत हो गई। वेट लिफ्टर कैली थॉमसन की जिम में एक्सरसाइज के दौरान हादसे में मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक थॉमसन जिम में 320 पौंड का वजन उठा रहे थे, लेकिन इसी दौरान उनके हाथ से बारबेल फिसल गया और फिसलकर उनकी गर्दन पर लगा गिरा।

320 पौंड का वजन गर्दन पर गिरने से गले ही हड्डी टूट गई। गर्दन की हड्डी टूटने की वजन से मौके पर ही थॉमसन की मौत हो गई। हादसे के बाद उन्हें फौरन डेस मौनिस हॉस्पिटल ले जाया गया। डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अनकेनी के फायर चीफ जेम्स क्लार्क ने बताया कि गर्दन पर भारी वजन गिरने की वजह से ये हादसा हुआ, जिसमें थॉमसन की मौत हो गई।

आपको याद होगा कि रियो ओलंपिक के दौरान आर्मेनिया के एथलीट एंड्रेनिक कारापेतियान 195 किलोग्राम वजन उठाने की कोशिश के दौरान बुरी तरह के घायल हो गए थे। हादसे में उनकी कोहनी बुरी तरह से घायल हो गई थी। 195 किलो का वजन उठाने के दौरान उनकी कोहनी अपनी जगह से खिसक गई थी। 195 किलो का भार हाथ से पीछे की ओर गिरा दिया। उनकी हालत गंभीर हो गई। उनका हाथ पूरी तरह से मुड़ गया।

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *