हरिद्वार में टूटी रेल लाइन, मचा हड़कंप; कई ट्रेन प्रभावित

लक्सर : लक्सर में रेल प्रशासन की लापरवाही सामने आर्इ है। दरअसल रेल बाइपास मार्ग के गेट नंबर-3 से कुछ ही दूरी पर रेलवे लाइन के ज्वायंट का एक हिस्सा टूटा मिला। उससे कुछ ही देर पहले कावंड़ मेला एक्सप्रेस इसी पटरी से होकर गुजरी थी। गनीमत रही कि कोर्इ हादसा नहीं हुआ। इस घटना से रेलवे प्रशासन में भी हड़कंप मचा रहा। वहीं, कई ट्रेन भी प्रभावित हुई।

दरअसल रेलकर्मी ऋषि पाल बायपास रेल मार्ग का निरीक्षण कर रहा था। इस दौरान गेट नंबर 3 से कुछ ही दूरी पर रेलवे ज्वायंट का एक हिस्सा टूटा हुआ मिला। इससे ठीक पहले कांवड़ एक्सप्रेस इस पटरी से होकर गुजरी थी। इसे देखते हुए कर्मी ने विभागीय अधिकारियों को इसकी सूचना दी।

वहीं विभागीय अधिकारियों ने कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंकर मामले की जानकारी ली। ऋषि पाल ने अधिकारियों को बताया कि ज्वायंट पर रेलवे लाइन का कुछ हिस्सा टूटा हुआ मिला। इसके बाद अधिकारियों ने रेल लाइन का निरीक्षण कर उसे ठीक करवा दिया। अधिकारियों ने पटरी से छेड़छाड़ की घटना से इन्कार करते हुए कहा कि रेलवे लाइन में फ्रैक्चर हो जाने के चलते ऐसा हुआ है।

आपको बता दें कि इससे पूर्व कांवड़ मेला एक्सप्रेस इसी पटरी से होकर होकर गुजरी थी गनीमत यह रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। पटरी टूटी होने के चलते कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

ऐसे में अब रेलवे प्रशासन को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इस तरह की लापरवाही दोबारा ना देखने को मिले और किसी भी तरह की अनहोनी से बचा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *