सेंसेक्स 14 अंक गिरावट के साथ बंद हुआ, निफ्टी 9,621 के स्तर पर बंद हुआ

मुंबई: शेयर बाजारों में कारोबार का अंत आज हल्की गिरावट के साथ हुआ. आज शाम साढ़े पांच बजे के करीब जीडीपी के आंकड़े आने हैं. सेंसेक्स 14 अंक गिरावट के साथ 31146 के स्तर पर बंद हुआ जबकि 3 अंक गिरावट के साथ 9621 के स्तर पर बंद हुआ. हालांकि बीएसई मिडकैप 136 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ.

आज सुबह घरेलू सांस्थानिक निवेशकों की सतत खरीद के चलते शुरूआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों नयी ऊंचाई पर पहुंच गए थे. जबकि, वह खुले सपाट थे. इसके बाद तीस कंपनियों के शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स में तेजी देखी गई. पिछले चार सत्र के कारोबार में इसमें 857.76 अंक की बढ़त देखी गई. कल सेंसेक्स 31,159.40 अंक पर बंद हुआ और दिन में कारोबार के दौरान 31,220.38 अंक के उच्च स्तर तक पहुंच गया था.

ब्रोकरों के अनुसार घरेलू सांस्थानिक निवेशकों के लिवाली रुख के निरंतर बने रहने से शेयर बाजार में यह तेजी देखी गई है. इसके अलावा मानसून अनुमानों के अच्छा रहने से भी निवेशकों का रूख सकारात्मक बना हुआ है. दिन में महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में 3% की तेजी दर्ज की गई. बीएसई मिडकैप इंडेक्स में 1 फीसदी की तेजी देखी गई और स्मॉल कैप इंडेक्स 0.5 फीसदी तक उछले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *