साल 2017 में लोगों की सैलरी में 9.5 फीसदी की बढ़ोतरी होगी

नई दिल्‍ली। पूरे साल मेहनत करने के बाद अब आपको भी उम्‍मीद होगी कि आखिर इंक्रीमेंट के समय कितनी सैलरी आपकी बढ़ेगी? आपको बताते चले कि एऑन ह्यूट की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल लोगों की सैलरी में 9.5 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है। जोकि पिछले साल की तुलना में कम है। पिछले साल औसतन लोगों की सैलरी में 10.3 फीसदी की बढ़ोतरी हुई थी। एऑन ह्यूट के सैलरी इंक्रीज सर्वेक्षण 2016-17 के मुताबिक देश भर में 1000 कंपनियों में किए गए सर्वेक्षण के बाद यह बात सामने आई है।
एऑन ह्यूट के सैलरी इंक्रीज सर्वेक्षण 2016-17 के मुताबिक दुनिया भर में हुए ब्रेक्जिट, अमेरिका में नई सरकार, भारत में विमुद्रीकरण जैसे मुद्दों का इस पर असर पड़ा है। सर्वेक्षण में यह बात भी सामने आई कि दुनिया भर की राजनीति में हुए परिवर्तन और आर्थिक बदलावों का असर देखने को मिला है। इसी के चलते इस बात सैलरी में होने वाले इंक्रीमेंट में थोड़ी से गिरावट देखने को मिल सकती है। एऑन हैविट के सहयोगी आनंदारूप घोष ने कहा कि इस समय लोगों की प्रोडक्‍टिविटी और परफॉर्मेंस को ज्‍यादा करने पर जोर है।
इस सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है कि ज्‍यादातर कंपनियां 10 फीसदी तक सैलरी में इंक्रीमेंट करेंगी। सर्वेक्षण में कहा गया है कि लाइफ साइंसेज, प्रोफेशनल सर्विसेज, केमिकल, एंटरटेनमेंट मीडिया, ऑटोमोटिव और कंज्‍यूमर प्रोडक्‍ट सेक्‍टर में वर्ष 2017 में सैलरी में डबल डिजिट तक की बढ़ोतरी हो सकती है। कंपनियों इस साल टैलेंट में निवेश में का क्रम जारी रखेंगी और इसी आधार पर की टैलेंट सेगमेंट को बढ़ावा देंगी।
Read More:मोहनदास पई ने बताया-क्‍यों कम सैलरी मिलती है आईटी फ्रेशर्स को?
Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *