शहीदों के परिवारवालों की मदद के लिए एप लाना चाहते हैं अक्षय कुमार

मुंबई। बॉलीवुड एक्‍टर अक्षय कुमार इंडियन आर्मी और इसके जवानों की मदद के लिए आगे आना चाहते हैं। अक्षय कुमार सरकार के साथ मिलकर शहीदों के परिवारवारों के लिए एक एप लाना चाहते हैं। अक्षय कुमार ने इसके साथ ही देशवासियों से शहीदों के परिवार वालों की मदद की अपील की है लेकिन वह भी एक अलग अंदाज में।

एप लाना चाहते हैं अक्षय

अक्षय कुमार ने शहीदों के परिवारवालों के लिए आर्थिक मदद करने की मांग की है। अक्षय का मकसद एक एप लॉन्‍च करके सेनाओं से जुड़े परिवारों की मदद करना चाहते हैं। अक्षय ने एक कार्यक्रम के दौरान अपनी इस पहल के बारे में बात की। उन्‍होंने बताया कि उन्‍हें लगता है कि देश के कई नागरिक ऐसे हैं जो जवानों की मदद करना चाहते हैं। आज हम एक डिजिटल वर्ल्‍ड में हैं जहां पर आपको सिर्फ अपने मोबाइल का प्रयोग करना है और कहीं पर भी पैसे पहुंच सकते हैं। अक्षय ने आगे कहा अगर किसी शहीद जवान के परिवार को 15 लाख रुपए मिल जाते हैं तो वह इस रकम से कई काम कर सकते हैं। अक्षय का मानना है कि किसी की भी जवान की जिंदगी का खोना सबसे बड़ा नुकसान है लेकिन हम उनके लिए इतना तो कर ही सकते हैं।

आर्मी ऑफिसर के बेटे अक्षय

अक्षय कुमार के पिता खुद एक इंडियन आर्मी ऑफिसर थे और वह अक्‍सर ही इस तरह के प्रयासों को करते आए हैं। नवंबर में जब जम्‍मू के बीएसएफ कैंप पर हुई फायरिंग में जवान शहीद हुए थे तो अक्षय खुद उन्‍हें श्रद्धांजलि देने गए थे। उरी आतंकी हमले के बाद जब देश में पाकिस्‍तानी कलाकारों के खिलाफ महिम जारी थी तो उस समय भी अक्षय ने एक वीडियो जारी किया था। वीडियो में लोगों ने उरी आतंकी हमले का राजनीतिकरण न करने की सलाह दी थी।

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *