व्‍हाइट हाउस की बड़ी गलती, ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे को बता डाला पॉर्न स्‍टार

वॉशिंगटन। व्‍हाइट‍ हाउस की एक गलती ने न सिर्फ उसे बल्कि नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को दुनिया भर में शर्मिंदा होने का मजबूर कर दिया है। व्‍हाइट हाउस ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे और एक पॉर्न स्‍टार टेरेसा मे के बीच कनफ्यूज हो गया। व्‍हाइट हाउस ने ब्रिटिश पीएम को पॉर्न स्‍टार बता डाला।

एक स्‍पेलिंग से बदल गया मतलब

ब्रिटिश डेली मिरर के मुताबिक व्‍हाइट हाउस ने मीडिया को गाइडेंस नोट जारी किया और उसमें थेरेसा मे के नाम की स्‍पेलिंग Teresa May लिखी थी। जबकि पीएम थेरेसा मे की नाम की स्‍पेलिंग Theresa है। यह गलती उस समय हुई है जब शनिवार दोपहर को पीएम और अमेरिकी राष्‍ट्रपति की पहली मुलाकात होनी है। यह ट्रंप की सत्‍ता संभालने के बाद किसी देश के राष्‍ट्राध्‍यक्ष के साथ पहली मुलाकात है। व्‍हाइट हाउस की ओर से डेली गाइडेंस और प्रेस शेड्यूल जारी किया गया है। इसे व्‍हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी की ओर से जारी किया गया। इसमें लिखा है, ‘आज दोपहर राष्‍ट्रपति और यूनाइटेड किंगडम की प्रधानमंत्री Teresa May की द्विपक्षीय मुलाकात होनी हैं।’ नाम की स्‍पेलिंग में ‘H’ नहीं था और इस स्‍पेलिंग की वजह से पीएम का नाम एक पॉर्न स्‍टार का नाम बन गया। पूरे प्रेस शेड्यूल में यही स्‍पेलिंग लिखी है।

पिछले वर्ष भी हुआ था विवाद

टेरेसा मे एक सॉफ्ट पॉर्न एक्‍ट्रेस हैं और एक मॉडल हैं और वह एक गाने के वीडियो में नजर आई थीं। उप-राष्‍ट्रपति के ऑफिस की ओर से जारी गाइडेंस और प्रेस शेड्यूल में भी यही गलती जारी रही। पिछले वर्ष जब ब्रेग्जिट के बाद पीएम यूनाइटेड किंगडम के नए प्रधानमंत्री के बारे में चर्चा चल रही थी तो उस समय थेरेसा मे का नाम सबसे आगे थे। उस समय भी थेरेसा मे की जगह टेरेसा मे का नाम ट्विटर पर तेजी से ट्रेंड हुआ था। उस समय टेरेसा को एक बार फिर से पॉपुलैरिटी मिली थी।

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *