वीरेंद्र सहवाग ने कोच पद के लिए भेजा दो लाइन का बायोडाटा, बीसीसीआई ने कहा-विस्‍तार से भेजें : रिपोर्ट

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग अपने बेफिक्री भरे अंदाज के लिए जाने जाते हैं. टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन को दौरान भी उनका अंदाज दिखा. एक मीडिया रिपोर्ट के दावे के अनुसार, अनुसार वीरू ने भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए आवेदन करते हुए सिर्फ दो लाइन का बायोडाटा बीसीसीआई को भेजा है. पता चला है कि सहवाग ने विस्तृत बायोडाटा भेजने की जगह जो आवेदन भेजा है उसमें सिर्फ इतना जिक्र है कि वह आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर हैं जबकि यह भी बताया गया है कि वह भारतीय टीम के मौजूदा खिलाड़ियों के साथ खेल चुके हैं.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सहवाग को पूरे बायोडाटा के साथ विस्तृत आवेदन भेजने को कहा है. भारतीय राष्ट्रीय टीम के मौजूदा कोच अनिल कुंबले का अनुबंध मौजूदा आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद समाप्त हो जाएगा. अनिल कुंबले ने कोच पद के लिए फिर से आवेदन किया है.

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला टॉम मूडी ने भी कोच पद के लिए आवेदन किया है. उनके अलावा पाकिस्‍तान टीम के कोच रह चुके रिचर्ड पायबस, वर्ष 2007 के टी20 वर्ल्‍डकप में टीम इंडिया के कोच रहे लालचंद राजपूत, कर्नाटक के पूर्व तेज गेंदबाज डोडा गणेश ने भी कोच पद के लिए आवेदन दिया है. ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज क्रेग मैकडरमोट ने भी अपना आवेदन बीसीसीआई के पास भेजा है लेकिन यह आवेदन बोर्ड को तय तिथि के बाद प्राप्‍त हुआ है. सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की तीन सदस्यीय बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति कोच पद के दावेदारों का इंटरव्‍यू लेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *