रेल सफर के दौरान एक क्लिक से मिलेगा बच्चों के लिए गर्म दूध, जानें कैसे?

नई दिल्ली। ट्रेन से सफर के दौरान छोटे बच्चों के साथ सफर कर रही मांओं की सबसे बड़ी समस्या होती है बच्चों के लिए गरम दूध पाना। लंबे सफर के दौरान ये समस्या और बड़ी हो जाती हैं, क्योंकि घर से लागाय हुआ दूध भी 8 से 10 घंटे के बाद खराब हो जाता है। ऐसे में छोटे बच्चों को काफी दिक्कतें होती है, लेकिन अब आपको इस दिक्कत से दो-चार नहीं होना होगा।
अब आप ट्रेन में सफर के दौरान अपनी सीट पर ही गरमा-गरम दूध ले पाएंगे। जी हां अब रेलवे ऑनलाइन मार्केट प्लेस RailYatri.in पर जाकर आप एक क्लिक से आप गरम दूध अपनी बर्थ पर ले पाएंगे। रेलवे यह दूध आपको खासतौर पर बनवाए गए स्पिलप्रूफ थर्मों पैक में आपकी बर्थ पर उपलब्ध कराएगा। रेलयात्री डॉट इन के मुताबिक सफर के दौरान ट्रेन लेट होने या लंबी दूरी के सफर में बच्चों को खाने-पीने की बड़ी समस्या हो जाती है। ऐसे में ये सुविधा उन परिवारों के लिए बहुत लाभकारी होगा जो ट्रेनों में छोटे बच्चों के साथ सफर करते हैं। इसके लिए आपको रेलयात्री डॉट कॉम ऐप के जरिए गरम दूध ऑर्डर करना होगा।
आपको बता दें कि रेल मंत्री पहले भी ये ऐलान कर चुके हैं. कि रेलवे के अहम स्टेशन पर छोटे बच्चों केमिल्क पाउडर, सैरेलेक और गर्म पानी की सुविधा कराई जाएगी। अब आपको ट्रेन की सीट पर ही ये सुविधाएं मिल जाएगी।
Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *