रेलवे लेकर आया है मुसाफिरों के लिए ट्रेन में मसाज की सुविधा

परिवार के साथ ट्रेन में सफर करने का एक अलग ही मजा है। परिवार के साथ तो 2 से 3 दिन का सफर आराम से कट जाता है लेकिन जब सफर अकेले हो तो थोड़ा कठिन होता है। ऐसे में थकान भी ज्यादा हो जाता है। आपकी इसी थकान को मिटाने और आपको ट्रेन में आराम दिलाने के लिए भारतीय रेलवे ने ट्रेन में खास तरह की सेवा देने का ऐलान किया है। जी हां पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल की तरफ से की गई है जिसमें इंदौर से आने वाली 39 ट्रेनों में सिर की चंपी और मालिश की खास सेवा भी रेलवे के तरफ से दी जाएगी।

 सेवा से खुश हुए लोग
मसाज और मालिश सेवा शुरू करने के इस कदम को लोगों द्वारा सराहा जा रहा है। लोगों को इससे काफी आराम मिलेगा। लंबे सफर में काफी थकान हो जाती है, साथ ही जो लोग बिजनेस के सिलसिले में लगातार लंबा सफर करते हैं उनके लिए राहत भरा कदम है।
बस चलने वाली है मसाज देने वाली ट्रेन
सरकार की तरफ से सुविधाओं का वादा तो कर दिया जाता है कि ये चीज़ लागू होने वाली है, लेकिन कब लागू होगी ये नहीं बताया जाता। जैसे की सरकार की तरफ से बुलेट ट्रेन का सपना दिखाया गया। लेकिन कब तक पूरा होगा ये नहीं बताया गया। खैर मसाज सेवा के लिए आपको ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। ये सेवा हर तरह से 15 से 20 दिन में लागू हो जाएगी।
किस ट्रेन में मिलेगी सुविधा?
भारतीय रेलवे के अधिकारी ने बताया कि अभी ये सेवा कुछ ही ट्रेनों में दी जाएगी। इस सुविधा के लिए देहरादून-इंदौर एक्सप्रेस (14317), नई दिल्ली-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस (12416) और इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस (19325) जैसी अहम ट्रेनों को चुना गया है। शुरूआत में इन ट्रेन में 3 से 4 मसाज करने वालों को रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *