योगी आदित्‍यनाथ ने गुरुद्वारे में टेका मत्‍था, जानिए देश के नाम उनका संदेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैसाखी के पावन मौके पर लखनऊ के यहियागंज स्थित गुरुद्वारे में मत्‍था टेका। उन्‍होंने प्रदेशवासियों को बैसाखी पर्व की शुभकामनाएं दी और कहा कि गुरु तेग बहादुर देश के लिए समर्पित थे। उन्‍होंने कहा कि हमें गुरु तेग बहादुर के बलिदान से प्रेरणा लेना चाहिए तभी देश आगे बढ़ सकेगा। सिख परंपरा के बारे में बताते हुए योगी ने कहा कि इस परंपरा ने देश को एक सूत्र में बांधा। उन्‍होंने पूरे देशवासियों से सशक्‍त भारत के निर्माण में सहयोग करने का अनुरोध किया।

योगी ने कहा कि हम सब को खुद को किसी विवाद का हिस्सा नहीं बनने देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सिख धर्म त्याग और सेवा का संदेश देता है। हमें उन संदेशों को अपने जीवन में आत्मसात कैसे करें इसपर काम करना चाहिए। आने वाली पीढियों को त्याग और सेवा का संदेश देना चाहिए। इस दौरान योगी के स्वागत में जो बोले सो निहाल, सत श्री अकाल के नारे लगे। उन्‍होंने गुरुद्वारे में बैठकर पाठ भी सुना।

शुभकामना संदेश में ये कहा था योगी ने

बैसाखी की पूर्व संध्‍या पर अपने शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा था कि बैसाखी का त्योहार हमारी गौरवशाली परम्परा और समृद्ध विरासत का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि नई फसल के कटने से जुड़ा यह त्योहार हमारे देश की समृद्ध कृषक परम्पराओं और मिली-जुली संस्कृति का भी परिचायक है।

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *