यूपी विधानसभा चुनाव 2017: चुनाव आयोग के पास शिकायतों की बौछार, सभी सियासी दलों ने पूछे कई सवाल

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग की टीम लखनऊ पहुंची है। चुनाव आयोग के अधिकारियों के दो दिवसीय यूपी दौरे के दौरान सियासी दलों की ओर से सवालों और शिकायतों की बौछार कर दी गई है। समाजवादी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी सभी दलों ने चुनाव आयोग से सवाल पूछे हैं। बीजेपी ने चुनाव आयोग से पूछा है कि आखिर कैराना, मेरठ और मुजफ्फरनगर से पलायन करने वाले हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग की ओर से कोई आश्वासन क्यों नहीं दिया गया?
चुनाव तैयारियों का जायजा लेने पहुंची चुनाव आयोग की टीम
बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के पुलिस प्रमुख जावेद अहमद पर चुनाव प्रचार के लिए अनुमति देने में देरी की भी शिकायत की है। बीजेपी का आरोप है कि जावेद अहमद समाजवादी पार्टी के करीबी हैं, यही वजह है कि उन्होंने जानबूझकर यूपी में बीजेपी उम्मीदवारों को लेकर आदेश देने में देरी की। बीजेपी ने चुनाव आयोग से यूपी चुनाव पूरा होने तक जावेद अहमद को पद से हटाने की मांग भी की है। बीजेपी ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने आपराधिक पृष्ठभूमि के उम्मीदवारों को टिकट दिया है। बीजेपी की शिकायत में कहा गया है कि सपा के उम्मीदवार जेल में रहते हुए भी चुनाव लड़ रहे हैं।
दूसरी ओर समाजवादी पार्टी ने बीजेपी और बीएसपी पर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान सांप्रदायिक भावनाओं को बढ़ाने को लेकर शिकायत की है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से अपील करते हुए कहा कि चुनाव प्रचार के लिए सिंगल विंडो सिस्टम पर विचार करना चाहिए। राष्ट्रीय लोकदल ने चुनाव आयोग से अपील की है कि चुनाव के दिन पोलिंग एजेंट को बूथ पर उपस्थित रहने की आज्ञा दी जाए। बता दें कि मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी के साथ चुनाव आयोग की टीम दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंची है।
इसे भी पढ़ें:- यूपी चुनाव 2017: भाजपा ने अखिलेश के लिए रचा ’20 दरवाजों का खास चक्रव्यूह’
Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *