यूपी में 20 बड़े अफसरों का तबादला, सीएम के सचिव बने मृत्युंजय कुमार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। प्रदेश में एक साथ 20 बड़े अफसरों का तबादला किया गया है। मृत्युंजय कुमार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सचिव बनाया गया है। अवनीश अवस्थी को नवनीत सहगल की जगह प्रमुख सचिव सूचना बनाया गया है।

योगी सरकार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल

जैसा कि उम्मीद जताई जा रही थी योगी सरकार के सत्ता संभालने के बाद उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। इसमें फेरबदल में नवनीत सहगल का सभी चार्ज अब अवनीश अवस्थी को दिया गया है। नवनीत सहगल प्रमुख सचिव सूचना थे। वहीं मायावती और अखिलेश यादव के सबसे खास रहे रमा रमण को नोएडा अथॉरिटी के सीईओ के पद से हटा दिया गया है। अवैध खनन के माामलों में गुरदीप सिंह को हटाकर आरपी सिंह को खनन का प्रमुख सचिव बनाया गया है। गुरदीप सिंह की प्रतीक्षा सूची में रखा गया है।

इनके अलावा जिन अधिकारियों के नाम लिस्ट में शामिल हैं उनमें अनिता मेश्राम सचिव बाल विकास होंगी, डिंपल वर्मा को वेटिंग में रखा गया है। आलोक सिन्हा को प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास की जिम्मेदारी दी गई है। भुवनेश कुमार, लखनऊ के कमिश्नर के पद से हटे, यूपीएसआईडीसी से हटाए गए अमित घोष को वेटिंग में रखा गया है, रणवीर प्रसाद यूपीएसआईडीसी के एमडी होंगे। आमोद यादव, पंधारी यादव, दीपक अग्रवाल, सदस्य राजस्व परिषद विजय यादव गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के वीसी वेटिंग में, अनिता सिंह भी वेटिंग में डाली गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *