यूपी चुनाव 2017: राहुल-अखिलेश ने पेश किया 10 सूत्री एजेंडा, निशाने पर रहे बीजेपी और बीएसपी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। दोनों नेताओं ने इस दौरान साझा 10 सूत्री एजेंडा पेश किया, इसे ‘प्रगति के 10 कदम’ नाम दिया गया है। अखिलेश यादव ने सपा-कांग्रेस की सरकार बनने पर विकास के 10 कदम उठाने का वादा किया।
सपा-कांग्रेस का साझा 10 सूत्री एजेंडा
– युवाओं को स्मार्टफोन दिए जाएंगे
– 20 लाख युवाओं को रोजगार देंगे
– 10 लाख दलित गरीबों को घर दिए जाएंगे
– मेधावी छात्रों को साइकिल दी जाएगी
– पुलिस का आधुनिकीकरण किया जाएगा
– एक करोड़ गरीबों को एक हजार पेंशन दिए जाएंगे
– किसानों को सस्ती बिजली की जाएगी
– महिलाओं को चुनाव में 50 फीसदी आरक्षण
– यूपी के 6 शहरों में मेट्रो चलाएंगे
– अल्पसंख्यकों को जनसंख्या के आधार पर हिस्सेदारी
साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी और बीएसपी पर निशाना
इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि सपा-कांग्रेस गठबंधन से विरोधी घबराए हुए हैं। बीजेपी-बीएसपी मिली हुई है। बीएसपी पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि पत्थर वाली सरकार विकास की बात कर रही है। राहुल गांधी के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहे। राहुल गांधी ने पीए मोदी के रेनकोट वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें बाथरुम में झांकना अच्छा लगता है। पीएम मोदी को गूगल पर सर्च करना अच्छा लगता है। जन्मपत्री खोलने वाले बयान पर राहुल ने कहा कि मोदी जी सरकार है जन्मपत्री निकाल लें। उनके पास अभी ढाई साल हैं।
राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस सरकार में बेरोजगारी बढ़ी, मोदी जी ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। सीएम अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा, वह दो युवाओं से डर रहे हैं। बहुत गुस्सा होना अच्छी बात नहीं है, इससे पता चलता है कि उनके (बीजेपी) पैरों के नीचे से जमीन खिसक रही है। सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि मोदी जी उत्तर प्रदेश के लोगों के बताएं कि अच्छे दिन कहां मिलेंगे। राहुल गांधी से जब गठबंधन को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हमारे गठबंधन में कोई समस्या नहीं, 99 फीसदी सीटों पर पूरी सहमति बनी हुई है।
इसे भी पढ़ें:- जिस प्रत्याशी का पार्टी ने काटा टिकट, उसको चुनाव आयोग ने दिया पार्टी सिंबल
Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *