भारत को पाकिस्तान के साथ सख्त रुख अपनाने की है जरूरत

कुमाऊं विवि की ओर से आयोजित सेमिनार में प्रो एसडी मुनि ने कहा कि आतंकवाद समेत अन्य द्विपक्षीय मुद्दों पर भारत को पाकिस्तान के साथ सख्त रुख अपनाने की जरुरत है।
नैनीताल, [जेएनएन]: विदेश नीति के जानकार प्रो एसडी मुनि के अनुसार आतंकवाद समेत अन्य द्विपक्षीय मुद्दों पर भारत को पाकिस्तान के साथ सख्त रुख अपनाने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि अमेरिका और रूस के बीच रिश्ते सुधरेंगे तो इसका भारत का कूटनीतिक स्तर पर लाभ होगा। इससे रूस की चीन के प्रति निकटता कम होगी।
कुमाऊं विवि राजनीति शास्त्र विभाग की ओर से भारत की समकालीन विदेश नीति पर आयोजित सेमिनार में बतौर मुख्य अतिथि प्रो मुनि ने कहा कि चीन भारत की बढ़ती साझेदारी दक्षिण एशिया के लिए जरूरी है। उन्होंने पीएम मोदी की विदेश नीति की तारीफ तो कि मगर पाक पीएम नवाज शरीफ के साथ पाकिस्तान मिलने जाने को गलत करार दिया।
माना कि 21वीं शताब्दी में दुनियां में भारत का रुतबा बढ़ा है। सेमिनार में कुलपति प्रो नागेश्वर राव, निदेशक प्रो एसपीएस मेहता,डॉ अनुराग, प्रो मधुरेंद्र कुमार,  डॉ नीता बोरा, डॉ ज्योति जोशी, दीपक जोशी आदि थे। संचालन डॉ कल्पना अग्रहरि ने किया।

– See more at: http://www.jagran.com/uttarakhand/nainital-india-needs-to-have-a-strict-stance-with-pakistan-15757323.html#sthash.aX5Mdmhm.dpuf

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *