बीसीसीआई ने कोच पद के आवेदन के लिए समय सीमा नौ जुलाई तक बढ़ाई

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन करने की समय सीमा नौ जुलाई तक बढ़ा दी है जिससे कि विवादास्पद हालात में अनिल कुंबले के जाने के बाद चुनने के लिए अधिक दावेदार मौजूद हों.

बोर्ड की विज्ञप्ति के अनुसार, बोर्ड ने भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन जमा कराने की समय सीमा बढ़ा दी है. पहले आवेदन कर चुके उम्मीदवारों को दोबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं है और उन्हें उम्मीदवारों की अंतिम सूची में जगह मिलेगी. आवेदन जमा कराने की अंतिम तारीख नौ जुलाई 2017 होगी. विज्ञप्ति में कहा गया है कि आवेदनकर्ता को अगले हफ्ते निजी तौर पर या वीडियो कांफ्रेंस के जरिये इंटरव्‍यू के लिए मौजूद रहना होगा जिसका मतलब है कि कोच की नियुक्ति श्रीलंका दौरे से पहले की जाएगी जो जुलाई के अंतिम हफ्ते में शुरू होगा.अब प्रक्रिया 16 दिन आगे बढ़ गई है जिससे पूर्व टीम निदेशक रवि शास्त्री को भी दावेदारी पेश करने का मौका मिलेगा.

अब तक रवि शास्त्री ने अपना इच्छा जाहिर नहीं की है लेकिन सूत्रों के अनुसार नियुक्ति का आश्वासन मिलने के बाद ही वह आवेदन करेंगे. पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के क्रिकेट सलाहकार समिति का हिस्सा होने के कारण हालांकि शास्त्री की राह आसान नहीं होगी क्योंकि पिछले साल इंटरव्‍यू के बाद दोनों के बीच मतभेद हो गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *