बिहार: पंचायत में महिलाओं से चलवाया जूता, वायरल हो गई तस्वीरें देखिए

पटना। पंच को परमेश्वर का दर्जा दिया जाता है क्योंकि पंचायत में पंच ही न्याय का हकदार होता है। लेकिन आजकल के पंचों पर कई संगीन आरोप सुनाई पड़ते हैं। ऐसा ही एक मामला पंचों की दबंगई का सामने आ रहा है। मामला बिहार के मुजफ्फरपुर में देखने को मिला जहां छेड़खानी की शिकायत पर दो लोगों को भरी पंचायत में बुलाते हुए बेइज्जत किया गया और महिलाओं के द्वारा जूते से पिटवाया गया। जबकि ये साबित नहीं हो सका है कि इन लोगों ने छेड़खानी की है। जब पिटाई की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी गई तो पुलिस की नींद खुली और उसने दबंग पंचों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच पड़ताल करना शुरू कर दिया है।

Read more: आरजेडी विधायक ने किया योगी सरकार के एंटी रोमियो अभियान का समर्थन

आपको बता दें कि पंचायत का ये फैसला उस मामले पर था जब ये कहा गया कि गांव की दो लड़कियां मंदिर में पूजा करने जा रही थी तभी पड़ोसी गांव के दो युवक मोबाइल फोन पर अश्लील बाते करते हुए उनके बगल से निकले। जिससे लड़की को ये लगा कि वो लड़कियों से बदतमीजी कर रहे हैं फिर मंदीर से घर लौटने के बाद लड़की ने अपने परिवार वालों को इस बात की जानकारी दी। जानकारी मिलने के बाद परिवार वालों ने दोनों लड़के को मिलने के लिए बुलाया और गांव के चौराहे पर एक पंचायत लगाते हुए मामले में पूछताछ करने लगे। इस पंचायत में कई दंबग पंच भी शामिल थे। जिन्होंने पूछताछ के दौरान छेड़खानी की शिकार हुई लड़कियों से उसे जूते मारने की सजा सुनाई।

वहीं जब इस मामले में मुजफ्फरपुर के डीएसपी पूर्वी मुत्तफिक अहमद से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि पंचायत के द्वारा युवक को जूता मरवाने का मामला सामने आया है पर इस मामले में अभी तक किसी ने कोई लिखित शिकायत नहीं की है। हालांकि तस्वीर और वीडियो के आधार पर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द ही इस में दोषी लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Read more: पुलिस गिरफ्तार करने पहुंची तो रोने लगे सांसद पप्पू यादव, भेजे गए बेउर जेल

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *