बलरामपुर: ढाई करोड़ की 20 किलो चरस के साथ पकड़ी गईं 3 महिलाएं

बलरामपुर। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं जिसके चलते भारत-नेपाल सीमा पर तैनात जवानों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इसके बावजूद पड़ोसी राष्ट्र नेपाल से मादक पदार्थों की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है। एसएसबी की मुस्तैदी के चलते चरस के साथ तीन नेपाली महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है।
Read more: सहारनपुर: बीएड की छात्रा से गैंगरेप, नौकरी देने के बहाने ईंट के भट्टे पर बुलाकर की दरिंदगी
मामला भारत-नेपाल सीमा के करीब स्थित पिलर संख्या 551 ग्राम हरिहर नगर के पास का है। जहां तीन महिलाएं नेपाल से भारत में दाखिल हो रही थीं। एसएसबी जवानों ने उनकी संदिग्ध गतिविधि को देखते हुए उन्हें रोककर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उनसे संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर एसएसबी जवानों ने उन्हें हिरासत में लेकर महिला जवानों से उनकी तलाशी करवाई।
जिसके बाद तीनों के पास से कुल 20 किलो चरस बरामद हुई है। जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 2 करोड़ 44 लाख रुपए आंकी जा रही है। पिलर संख्या 551 तैनात 50वीं वाहिनी एसएसबी सीमा चौकी प्रभारी देशराज सिंह और उनके जवानों ने इस बरामदगी को अंजाम दिया।
पूरे मामले पर उपसेनानायक जनार्दन मिश्रा ने बताया कि चुनाव को मद्देनजर रखते हुए भारत-नेपाल सीमा पर जवानों को मुस्तैद रहने का आदेश दिया गया है। किसी भी संदिग्ध गतिविधि को देखते ही जांच पड़ताल कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। जिसके अनुपालन में ही यह चरस की बरामदगी हुई है। पकड़ी गई चरस और गिरफ्तार महिलाओं को थाना पचपेड़वा पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है।
Read more: मिर्जापुर: 16 साल पहले एक लड़की का रास्ता रोकना पड़ा तीन लोगों को भारी, अदालत ने सुनाई अनोखी सजा
Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *