बड़े पर्दे पर होगी इन क्रिकेटर्स की रियल लाइफ!

नई दिल्ली। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर पर बन रही फिल्म ‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ का टीजर आज रिलीज हुआ। रिलीज होते ही इसे लाखों हिट्स मिले। फिल्म की इस पहली झलक से आप समझ गए होंगे कि लोग सिर्फ क्रिकेटर्स को मैदान पर ही देखना पसंद नहीं करते बल्कि बड़े पर्दे पर भी इनकी कहानी का इंतजार रहता है। मौजूदा समय में सचिन के साथ पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन और टी-20 और वनडे टीम के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर भी फिल्में भी बन रही हैं और अगले कुछ महीनों में सभी आपके सामने होंगी।

सचिन तेदुंलकर,  महेंद्र सिंह धोनी और मोहम्मद अजहरुद्दीन ये तीन पीढियों के तीन बड़े सितारे हैं। भारतीय क्रिकेट के वो चेहरे जिन्होंने दुनिया के मानचित्र में टीम इंडिया को एक मजबूत जगह दिलाई। तीनों ही वो खिलाड़ी जो एक सामान्य परिवार से आए और क्रिकेट की दुनिया में असाधारण शख्सियत बन गए और अब बॉलीवुड की सिल्वर स्क्रीन इन तीनों ही लेजेंड्स के क्रिकेट जीवन की कहानी का गवाह बनेगी। भारतीय क्रिकेट के इन तीनों दिग्गजों के रियल लाइफ का क्रिकेट एक्शन अब रील लाइफ में दिखेगा यानि अब ये तीनों जबरदस्त बल्लेबाज किसी गेंदबाज के गेंद फेंकने पर नहीं बल्कि फिल्म डायरेक्टर के एक्शन बोलने पर छक्का मारेंगे।

अजहर : ये कहानी है मोहम्म्द अजहरुद्दीन की। ये कहानी है उस भारतीय कप्तान कि जो रातों रात एक दम से सबसे सफल कप्तान से सबसे विवादित कप्तान बन गया। 13 मई को रिलीज होने जा रही ये फिल्म अजहरुद्दीन के पूरे क्रिकेट से लेकर उनकी निजी जिंदगी पर भी आधारित है। फिल्म में अजहर का रोल मशहूर बॉलीवुड अभिनेता इमरान हाशमी निभा रहे हैं। उनकी पहली पत्नी का रोल प्राची देसाई तो उनकी दूसरी पत्नी यानि संगीता बिजलानी का रोल नर्गिस फाकरी निभा रही हैं। इस फिल्म ने अपनी रिलीज के दो महीने पहले से ही दर्शकों में काफी सुर्खियां बटोंर ली हैं। वर्तमान जनरेशन के क्रिकेट फैंस जो अजहर को बल्लेबाजी करते नहीं देख पाए या जो फिक्सिंग के उस काल के बारे में नहीं जानते उनके लिए ये फिल्म काफी दिलचस्प साबित होने वाली है।

महेंद्र सिंह धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी- ये फिल्म बनी है भारतीय क्रिकेट या शायद विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की उन कहानियों और किस्तों के बारे में है, जिसे अभी तक आपने ना कभी सुना हो और ना देखा हो। कैसे एक रेलवे का मामुली सा टीटी अपने जज्बे और मेहनत से पूरी दुनिया जीत लेता है? इस फिल्म के पहले प्रोमो में भी धोनी के टीटी वाली बात ही है एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने इस रोल के लिए काफी मेहनत की। धोनी का स्टांस और उनके हेलिकॉप्टर शॉट को कॉपी करना हर किसी के बस की बात नहीं। ये फिल्म 2 सिंतबर को रिलीज होगी।

सचिन ए बिलियन ड्रीम्स: ये कहानी है उस खिलाड़ी की जो अकेले अपने कंधों पर करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस के सपने का बोझ लेकर चलता था। वो सचिन जिसने भारत में क्रिकेट को एक धर्म बना दिया और अब उसी खिलाड़ी की पूरी जिंदगी अब बड़े पर्दे पर नजर आएगी। आज फिल्म का प्रोमो रिलीज हुआ और देखते ही देखते प्रोमो को लाखों हिट्स मिल गए। इस फिल्म की सबसे बड़ी बात है कि इस फिल्म में खुद सचिन तेंदुलकर किरदार निभाते नजर आएंगे। बचपन के शरारती सचिन से लेकर 2013 में 100 शतक लगाने वाला सचिन, सब कुछ आपको इस फिल्म में देखने को मिलेगा। फिल्म की रिलीजिंग डेट अभी तय नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *