पत्नी का शक दूर करने के लिए पति को देनी पड़ी ऐसी परीक्षा

रुड़की : पुरुष प्रधान समाज में अक्सर महिलाओं को ही पति के सामने अग्नि परीक्षा देनी पड़ती है। पत्नी को कम ही यह हक मिलता है कि वह पति की परीक्षा ले सकें। इस बार एक महिला ने न केवल हिम्मत दिखाते हुए अपनी बात रखी बल्कि पति परमेश्वर को भी परीक्षा देने को मजबूर कर दिया। पति को राखी परीक्षा पास करने के बाद ही पत्नी के शक से मुक्ति मिल पाई। यह मामला महिला हेल्पलाइन में चर्चा का विषय बना है।

सिडकुल थानाक्षेत्र के एक गांव निवासी एक युवक की शादी करीब दो साल पहले रुड़की क्षेत्र की युवती से हुयी थी। पिछले कुछ समय से पत्नी को शक था कि पति का पड़ोस में रहने वाली युवती से प्रेम संबंध है। इसे लेकर दोनों के बीच कई बार विवाद भी हुआ।

महिला ने पति के चरित्र पर शक जताते हुए इसकी शिकायत एसपी देहात मणिकांत मिश्रा से की। एसपी देहात ने महिला हेल्पलाइन प्रभारी प्रमिला बिष्ट को इस मामले में पति-पत्नी को बुलाकर मामले की जांच करने को कहा।

महिला हेल्पलाइन में पति-पत्नी को बुलाया गया। इनसे पूछताछ शुरू की गई तो पत्नी का गुस्सा फूट पड़ा। पत्नी ने पति के चरित्र पर शक उठाते हुए युवती से प्रेम संबंध की बात कही। पति ने युवती को अपनी बहन बता दिया। जिससे मामला उलझ गया। दोनों ही अपने-अपने दावों पर अड़ गए।

इसी बीच महिला ने अजीबोगरीब शर्त रख दी। महिला ने कहा कि युवती अगर उसके पति को राखी बांध दे तो उसका शक दूर हो जाएगा। यह सुनकर पति के चेहरे की हवाइयां तो एक बार के लिए उड़ गई, लेकिन वह इसके लिए राजी हो गया। महिला हेल्प लाइन प्रभारी ने युवती को भी बुला लिया। सबके सामने युवती ने जब महिला के पति को राखी बांधी तो पत्नी का शक दूर हो गया। इसके बाद सभी अपने घर चले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *