पति-पत्नी चुनावी मैदान में आजमा रहे हैं अपना-अपना भाग्य, पति बरेली शहर तो पत्नी कैंट से प्रत्याशी

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में जहां ननद-भाभी चुनावी मैदान में आमने-सामने हैं। वहीं यहां पति-पत्नी भी अपना भाग्य अजमा रहे हैं। बरेली की शहर विधानसभा से जनशक्ति पार्टी के उम्मीदवार के रूप में अमित खंडेलवाल और उनकी पत्नी प्रियंका खंडेलवाल कैंट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। अमित और प्रियंका का चुनावी चिन्ह फोन है। अमित अपने विधानसभा क्षेत्र में जाति बिरादरी से ऊपर उठकर बरेली के विकास के लिए वोट मांग रहे हैं। वहीं उनकी पत्नी प्रियंका भी कैंट के विकास के लिए वोट मांग रही हैं।
Read more: यूपी के चुनावी मैदान में गाजियाबाद-एनसीआर के करोड़पतियों का बोलबाला
अमित और प्रियंका का यह पहला चुनाव है। अमित राजनीति शास्त्र में स्नातक हैं वहीं प्रियंका भी स्नातक हैं। दोनों ही समाज के लिए काम करना चाहते हैं। जनशक्ति पार्टी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों जल्दी सुबह अपनी विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क के लिए निकल जाते हैं और देर शाम पार्टी कार्यालय पर अपने कार्यकर्ताओं से प्रचार के संबंध में चर्चा करते हैं साथ ही जनता से संपर्क साधने के लिए टिप्स देते है।
अमित खंडेलवाल का कहना है कि उनका मुकाबला किसी से नहीं, जनता के पास उनके सिवाए कोई दूसरा विकल्प नहीं है। जनता उन्हें ही चुनेगी। अमित खंडेलवाल की पार्टी जनशक्ति पार्टी चार साल पुरानी है। जनशक्ति पार्टी के बारे में कहा जाता है कि वह ग्रामीणों के हक के लिए लड़ती है।
जनशक्ति पार्टी अध्यक्ष रोहताश कश्यप के मुताबिक जनशक्ति पार्टी की स्थापना युवाओं की राजनीति में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी करने के उद्देश्य से बनाई गई है। उनकी पार्टी ने सन् 2013 के लोकसभा चुनाव में पूर्वांचल से तीन उम्मीदवार उतारे थे। अब उनकी पार्टी यूपी के कई जगह से विधानसभा चुनाव लड़ रही है। उन्हें उम्मीद है कि बरेली जिले से कई सीटों पर उनके उम्मीदवार ही जीतेंगे।
Read more: यूपी चुनाव: मुलायम से अलग अखिलेश की सपा को पसंद कर रहे बीजेपी के समर्थक भी, जानें क्यों
Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *