नोटबंदी पर विपक्ष को एकजुट करने की कांग्रेस की कवायद को झटका, इन दलों को खुद को बैठक से अलग किया

नई दिल्ली। नोटबंदी के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की कवायद में जुटी कांग्रेस पार्टी का पूरा जोर विपक्ष को जोड़ने पर है। हालांकि उनकी ये कवायद फेल होती नजर आ रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने विपक्ष को एकजुट करने के लिए अहम बैठक बुलाई है, लेकिन उनकी इस कोशिश को उस समय झटका लगता दिखा जब कई प्रमुख पार्टियों ने इसमें शामिल होने को लेकर कोई उत्साह नहीं दिखाया। इस बैठक में सीपीएम, समाजवादी पार्टी, एनसीपी और जनता दल यूनाइटेट ने शामिल होने से इंकार कर दिया है।

कांग्रेस की बैठक में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली पहुंची ममता बनर्जीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की अहम बैठक में हिस्सा लेने के लिए तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी दिल्ली पहुंच चुकी हैं। माना जा रहा है आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी इस बैठक में शिरकत करेंगे। संभावना इस बात की भी है कि बैठक के बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे। बैठक को लेकर सीपीएम की ओर से शिकायत में कहा गया है कि कांग्रेस ने उनसे सम्पर्क नहीं किया। उनकी ओर से कहा गया कि योजना ठीक से नहीं बनाई गई है। जेडीयू की नाराजगी की अलग वजह है। जेडीयू की ओर से कहा गया कि नोटबंदी को लेकर उनकी पार्टी की राय अलग है। जेडीयू की ओर से कहा गया कि नोटबंदी के फैसले का बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने समर्थन किया था, लेकिन उनके बयान को गलत समझा गया। ममता बनर्जी चाहती हैं कि नोटबंदी का फैसला वापस हो लेकिन जेडीयू नहीं चाहती नोटबंदी का फैसला वापस हो।

खासकर जेडीयू और लेफ्ट पार्टियां पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को बैठक में बुलाने के कांग्रेस के फैसले नाराज नजर आ रहे हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को 500 और 1000 रुपये के नोटों पर प्रतिबंध का ऐलान किया था। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से हालात सामान्य होने के लिए 50 दिन का समय मांगा था। हालांकि बैंक और एटीएम में लग रही लोगों की लाइन को लेकर कांग्रेस समेत दूसरे विपक्षी दल लगातार मोदी सरकार को घेर रहे हैं। 27 दिसंबर से उन्होंने इस फैसले को लेकर खास रणनीति के तहत सरकार को घेरने की योजना बनाई थी, लेकिन विपक्ष में पड़ी फूट से कहीं न कहीं कांग्रेस की रणनीति सवालों में घिरती दिख रही है।
इसे भी पढ़ें:- लालू ने पीएम मोदी से कहा चुन लीजिए पसंदीदा चौराहा, जहां जनता आपको दे सके सजा

Source: hindi.oneindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *