दिल्‍ली के ट्रैफिक जाम पर LG और केजरीवाल के बीच शुरू हुई रार

नई दिल्ली   । राजधानी की सड़कों को ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने की कोशिश का श्रेय लेने पर उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच टकराव जारी है।

जाम मुक्त दिल्ली बनाने के लिए पिछले महीनों में की गई कवायद के बारे में बुधवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मौखिक व पत्र के जरिए अवगत कराया था। तो बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  अब उपराज्यपाल को पत्र लिखा है।

केजरीवाल ने कहा कि उन्हें यह जानकार खुशी हुई कि अतिक्रमण को लेकर आप (उपराच्यपाल) ने छह टॉस्क फोर्स बनाई है, लेकिन मुझे और मेरे मंत्री को इसकी कोई जानकारी नहीं है।

केजरीवाल ने पत्र में लिखा कि आपका पत्र पढ़कर मुझे सुखद आश्चर्य हुआ कि दिल्ली में ट्रैफिक जाम की समस्या को लेकर विभिन्न विभागों द्वारा काम किया जा रहा है। दरअसल, मुझे और मेरे मंत्रियों को इसकी कोई जानकारी नहीं थी। नहीं तो अलग से परिवहन आयुक्त को आदेश न दिए गए होते।

केजरीवाल ने लिखा दिल्ली की जनता ट्रैफिक जाम से बहुत दुखी है। मुझे बेहद खुशी है कि आपने इस दिशा में अधिकारियों के साथ यह काम शुरू किया। दिल्ली की ट्रैफिक समस्या काफी जटिल है। हर गली, हर चौराहे पर एक अलग चुनौती है।

उन्होंने कहा कि लोगों को अपनी समस्याओं और उनके समाधान अच्छी समझ होती है। मेरा मानना है कि ट्रैफिक जाम के समाधान के लिए जनता को बड़े स्तर पर शामिल किया जाए। इसके साथ ही इस क्षेत्र के विशेषज्ञ को भी इसमें शामिल किया जाए।

इस समस्या का समाधान केवल अधिकारियों से नहीं हो पाएगा। बता दें कि दिल्ली में ट्रैफिक जाम की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर जानकारी मांगी थी। मीडिया के जरिए सूचना सार्वजनिक हुई तब बुधवार को उपराच्यपाल ने इसे स्वत: संज्ञान लिया। उन्होंने अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर बताया था कि इस क्षेत्र में काफी काम वह पहले से कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *