तेज गेंदबाज उमेश यादव के फ्लैट से 45,000 रुपये कैश और 2 मोबाइल फोन उड़ा ले गए चोर

नागपुर: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव के नागपुर स्थित फ्लैट में चोरी हो गई है. चोरों ने उनके फ्लैट में घुसकर 45,000 रुपये कैश और दो मोबाइल फोन चुरा लिए. उमेश यादव का यह फ्लैट नागपुर के लक्ष्मीनगर क्षेत्र में एक इमारत के नौवें फ्लोर पर है.

पुलिस के मुताबिक यह घटना सोमवार रात 7 से 9 बजे के बीच उस वक्त हुई, जब परिवार को कोई भी सदस्य घर में नहीं था.

उमेश यादव को आगामी श्रीलंका दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना गया है. पुलिस ने बताया कि कंट्रोल रूम को मंगलवार तड़के साढ़े तीन बजे चोरी की सूचना मिली.

चोर एक खिड़की को तोड़कर क्रिकेटर के घर में घुसे थे. पुलिस को शक है कि इमारत के आठवें तल पर मरम्मत का काम कर रहे दो मजदूर चोरी में शामिल हो सकते हैं. इनमें से एक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

घरेलू क्रिकेट सीजन में यादव का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भी उन्होंने 17 विकेट चटकाए. विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया जुलाई के अंत में शुरू होने जा रहे श्रीलंका दौरे पर 3 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी-20 मैच खेलेगी.

ये तीनों टेस्ट क्रमश: गाले, कोलंबो और कैंडी में खेले जाएंगे. आठ सालों में यह पहली बार है जब दोनों देश क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट पर आधारित पूरी सीरीज खेलेगी. टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया 20 अगस्त से श्रीलंका के खिलाफ 5 वनडे मैच खेलेगी और उसके बाद एकमात्र ट्वेंटी-20 मैच 6 सितंबर को खेला जाएगा. 29 साल के उमेश यादव ने अब तक 31 टेस्ट मैचों में 88 विकेट हासिल किए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *