डीएम ने किया सीएचसी और तहसील कार्यालय का निरीक्षण

जिलाधिकारी सविन बंसल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्‍होंनेग विभागीय अधिकारियों को जन सुविधओं के अनुरूप कार्य करने के निर्देश दिए।
द्वाराहाट, [जेएनएन]: जिलाधिकारी सविन बंसल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा तहसील कार्यालय का निरीक्षण कर जन सुविधओं के अनुरूप कार्य करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए। कहा तहसील से खाता-खतौनी के अलावा अन्य आवश्यक प्रमाण पत्र समय से जारी किए जाएं, और स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों को हर सम्भव उपचार की व्यवस्था निश्चित की जाए।
डीएम ने सर्वप्रथम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसूति कक्ष, पैथोलॉजी लैब, महिला व पुरुष वार्ड, शौंचालय का निरीक्षण किया। उन्होंने स्टाक रजिस्टर, दैनिक रजिस्टर आदि अभिलेखों का निरीक्षण किया। केंद्र में शीघ्र रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति का भरोसा दिलाते हुए केंद्र में दवाइयों का पूरा स्टाक रखने के भी आदेश दिए। इसके अलावा आवासीय कालोनी की मरम्मत व पेयजल समस्या के समाधान के लिए शीघ्र आगणन प्रस्तुत करने को कहा।
तहसील कार्यालय के निरीक्षण के दौरान डीएम ने उपजिलाधिकारी गौरव चटवाल को सभी अभिलेखों को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। कहा कि खाता-खतौनी सहित अन्य प्रमाण पत्र यथा समय जारी किए जाएं। जरूरतमंदों को परेशानियों से दो-चार न होना पड़े। इसके अतिरिक्त तहसील परिसर की सुरक्षा दिवार को भी शीघ्र पूरा करने के लिए सम्बन्धित कार्यदायी संस्था को भी निर्देशित किया। तहसील परिसर में प्रकाश व्यवस्था के लिए उरेडा को शीघ्र सोलर लाइट लगाने को आदेशित किया।
निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी गौरव चटवाल, डा योगेश पुरोहित, सविता ह्यांकी, राकेश जोशी, डा अजीत तिवारी, डा वीपी सिंह, डा रविशंकरआदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *