जानिए सुपरस्‍टार अमिताभ बच्‍चन ने क्‍यों कहा ‘जिस देश में सचिन बहता है’

सचिन तेंदुलकर को अपना आख़िरी, 200वां टेस्ट खेले साढ़े तीन साल का वक्त बीत चुका है. लेकिन उनका नशा अब भी सर चढ़कर बोल रहा है. उनके फ़ैन्स की संख्या मौजूदा टीम या मौजूदा बेहद लोकप्रिय कप्तान विराट कोहली से कम नहीं है. इसलिए तेंदुलकर की बायोपिक ‘सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स’ अपने प्रीमियर शो पर भी सुपरहिट नज़र आई. इस फ़िल्म का प्रीमियर शो देखने वाली बड़ी शख़्सियतों ने भी इसके बारे में दिलचस्प कमेंट देकर इसे खूब प्रमोट करने की कोशिश की है. बॉलीवुड सुपरस्टार  अमिताभ बच्चन ने भावुक होकर ट्वीट किया, ” सचिन अ बिलियन ड्रीम्स मूवी पिछली रात’…. गर्व और भावुकता से भर गया…मैं उस देश का वासी हूं जिस देश में सचिन बहता है!!!”

 

टीम इंडिया के पेसर उमेश यादव चैंपियंस ट्रॉफ़ी के लिए जाने से पहले फ़िल्म को देखकर बहुत प्रेरित नज़र आए. उमेश यादव ने ट्वीटर पर डाला, “शानदार फ़िल्म…सिर्फ़ एक मुश्किल है… आपको इसका नाम रखना चाहिए था सचिन अ ट्रिलियन ड्रीम्स! जाने से पहले प्रेरित करने के लिए शुक्रिया दादा.”
https://twitter.com/y_umesh/status/867640757179609088
उमेश यादव की तरह ही टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने इस फ़िल्म की तारीफ़ करते हुए फ़िल्म और सचिन के बारे में दिल को छू जाने वाली बातें कही/ लिखी हैं. भुवनेश्वर ने लिखा है कि पुरानी यादें ताज़ा हो गईं. उन्होंने ये भी लिखा है कि ये महान शख़्स की महान कहानी है.
https://twitter.com/BhuviOfficial/status/867410457442656257
https://twitter.com/ajinkyarahane88/status/867428850543857664
इसके अलावा कई स्टार्स ने ये भी ट्वीट कर ये अफ़सोस ज़ाहिर किया है जो फ़िल्म देखने का मौक़ा चूक गए. कुंबले ने प्रीमियर से पहले ट्वीट कर बताया कि वे क्रिकेट कमेटी की बैठक के लिए लंदन में हैं और इसलिए इस शो का हिस्सा नहीं बन पायेंगे. सहवाग ने ट्वीट किया कि उनकी पत्नी उन्हें छुट्टियां मनाने कहीं ले गईं जिसकी वजह से वो ‘गॉडजी’ यानी सचिन का प्रीमियर नहीं देख पाए. वीरू लिखते हैं, “गॉडजी ने प्रीमियर देखने का न्यौता दिया, लेकिन बीवी जी छुट्टियां मनाने कहीं और ले गईं. गॉडजी तो प्रसाद चढ़ाने से मान जाते हैं, बीवी जीत कहां मानती.
https://twitter.com/virendersehwag/status/867669289901228032
इस फ़िल्म को लेकर क्रिकेट से लेकर बॉलीवुड के नामचीन स्टार्स बहुत तारीफ़ कर रहे हैं. वैसे तो ये फ़िल्म एक डॉक्यूमेन्ट्री के फ़ॉर्म में है और इसमें कहीं कोई गाना नहीं है. लेकिन माना जा रहा है कि सचिन के करोड़ों फ़ैन्स को ये ज़रूर पसंद आएगी. फ़िल्म कल शुक्रवार को रिलीज़ होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *