जानिए, जनता के समीप जाने के लिए AAP क्‍या कर रही जतन

नई दिल्ली  । आम जनता के और नजदीक जाने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) अब रोज नए-नए तरीके ढूंढ रही है। इसकी जिम्मेदारी संभाल रही आप की दिल्ली इकाई ने इसी प्रयास में रविवार को दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने पर्यावरण सम्मेलन का आयोजन किया। इसमें आप ने संकल्प लिया कि समाजसेवा के लिए समाज के उन लोगों को संगठित करने की कोशिश की जाएगी।

पर्यावरण के साथ-साथ समाजसेवा के दूसरे पहलुओं पर अपना योगदान दे सकते हों। पर्यावरण के विषय पर काम करने वाले लोगों को सरकार अपने साथ जाएगी। इन्हें पर्यावरण मित्र का नाम दिया जाएगा। यह घोषणा पार्टी के दिल्ली इकाई के संयोजक और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने की।

इस संबंध में कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित कार्यक्रम को गोपाल राय ने संबोधित करते हुए कहा कि न केवल भारत के लिए, बल्कि पूरे विश्व के लिए पर्यावरण को बचाना और उसकी बेहतरी के लिए काम करना बेहद ज़रूरी हो गया है।

अगर हम बेहतर स्वास्थ्य और स्वस्थ जीवन की कल्पना करते हैं तो उसके लिए पर्यावरण का स्वच्छ होना बेहद ज़रूरी है। लिहाजा  आम आदमी पार्टी यह एक छोटा सा प्रयास कर रही है। इसके तहत पार्टी की कोशिश समाज के उन लोगों को एक मंच पर लाकर संगठित करने की होगी जो पार्टी क्रियाकलाप से दूर सिफऱ् पर्यावरण की बेहतरी के लिए प्रयासरत रहेंगे और देश-समाज की सेवा करेंगे।

समाज के लिए सेवा-भाव रखने वाले ऐसे लोग जो हफ्ते, 15 दिन या फिर महीने में एक बार पर्यावरण की बेहतरी के लिए अपनी-अपनी कालोनी और सोसाएटी में कोई कार्यक्रम आयोजित करेंगे। जिसमें पौधा रोपण, खुले में कूड़ा जलाने को रोकना या फिर कूड़े-कचरे के निष्पादन जैसे कार्य शामिल रहें।

धीरे-धीरे समाजसेवा के दूसरे मुद्दों और पहलुओं पर भी काम किया जाएगा लेकिन शुरुआत पर्यावरण जैसे बेहद महत्वपूर्ण मुद्दे से कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *